पाकिस्‍तान ने पंजाब से की घुसपैठ की बड़ी को‍शिश

- in पंजाब, राज्य

अमृतसर। पाकिस्‍तान से अब लगातार पंजाब में घुसपैठ की कोश्‍ािश हाे रही है। पाकिस्‍तान की ओर से घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने विफल कर दिया। इस दौान एक पाकिस्‍तानी घुसपैठिया मारा गया, लेकिन पांच वापस पाकिस्‍तान भागने में सफल रहे।पाकिस्‍तान ने पंजाब से की घुसपैठ की बड़ी को‍शिश

सीमा सुरक्षा बल की 73वीं बटालियन के स्थानीय मुख्यालय में गुरदासपुर सेक्टर के कमांडेंट पीजेएस नागरा ने बताया कि बुधवार रात करीब 10.20 बजे भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा पर स्थित भारतीय पोस्ट छन्ना पर 72वीं बटालियन के जवान गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पाकिस्तान की ओर से एक व्यक्ति भारतीय क्षेत्र में आता दिखाई दिया।

भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसे रुकने को कहा, लेकिन पाकिस्तानी घुसपैठिया भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ता रहा। इस पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों की ओर से फायरिंग की गई और यह घुसपैठिया मारा गया। मारे गए घुसपैठिये से भारतीय करंसी बरामद किया गया। उसके पास से मोबाइल फोन और हेड फोन बरामद किया गया। इस दौरान घुसपैठिया के चार-पांच साथी वापस पाकिस्‍तान में भाग गए। बीएसएफ के गुरदासपुर सेक्टर के डीआइजी राजेश शर्मा ने बताया कि जवानों के अनुसार उन्हें करीब चार-पांच और घुसपैठिए के होने का संदेह हुआ था, लेकिन भारतीय सीमा में एक ही घुसा था। उसे मार दिए जाने के बाद उसके बाकी साथी वापस पाकिस्तान भाग गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पंजाब में वित्त व स्वास्थ्य विभाग के बीच फंसी आयुष्मान योजना, जानिए इसके पीछे की वजह…

चंडीगढ़। केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना को लेकर