वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप 2023 पर पाकिस्तान ने अब नया पैंतरा चला, पढ़े पूरी खबर

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी के बड़े अधिकारी इस समय पाकिस्तान में हैं। आईसीसी के सीईओ और चेयरमैन इस समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के साथ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में उनकी भागेदारी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक नया पैंतरा चला है। पीसीबी ने आईसीसी को भारतीय क्रिकेट बोर्ड को मनाने के लिए कहा है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पैंतरा चला है कि भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की टीम तभी भाग लेगी, जब देश के क्रिकेट बोर्ड को यह गारंटी प्रदान की जाएगी कि भारत की टीम 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगी। पीसीबी के लीडरशिप ग्रुप ने यह मांग आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग ब्राकले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस के सामने रखी है। 

पीसीबी की अंतरिम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा एशिया कप 2023 के लिए देश में अपनी टीम भेजने से इनकार करने के कारण पाकिस्तान विश्व कप का बहिष्कार कर सकता है। पाकिस्तान इसके लिए भी तैयार है कि बीसीसीआई उनके द्वारा पेश किए गए हाइब्रिड मॉडल पर एशिया कप 2023 में खेले।  

Back to top button