JK: पाकिस्तान की गोलीबारी में घायल पांच जवानों में से एक शहीद

- in राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी के निकट अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और मोर्टार दागे जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. इसके अलावा एक लेफ्टिनेंट सहित चार अन्य सैन्यकर्मी घायल हो गए.

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेनाओं ने सीमा पार से गोलीबारी शुरू कर दी और यह दो घंटे से अधिक समय तक जारी रही. इसके कारण एक अधिकारी सहित पांच सैनिक घायल हो गये. बाद में एक घायल सैनिक ने सेना अस्पताल में दम तोड़ दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल होने वालों में एक लेफ्टिनेंट और दो जूनियर कमीशन्ड अधिकारी शामिल हैं और इन्हें विशेष उपचार के लिए उधमपुर जिले में कमांड अस्पताल ले जाया गया है. इससे पहले रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एनएन जोशी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह सात बजे से छोटे, स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार दागे. उन्होंने बताया, ‘‘ भारतीय सेना ने इसका मजबूती, प्रभावी और उचित तरीके से जवाब दिया.’’

यह लगातार तीसरा दिन है जब पाकिस्तानी सेनाओं ने सीजफायर का उल्लंघन किया और पुंछ और राजौरी दोनों जिलों में अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया. हालांकि, गोलीबारी के कारण एलओसी पार व्यापार पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ा. यह व्यापार पुंछ जिले के चकन दा बाग और बारामूला जिले में उरी सेक्टर के सलामबाद में एक सप्ताह में चार दिन मंगलवार से शुक्रवार के बीच होता है. अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से दर्जनों ट्रकों की सीमा पार आवाजाही हुई है.

पीएम मोदी ने खारिज की ‘फेक न्यूज़’ पर मान्यता रद्द करने की गाइडलाइन

हालिया मौतों के साथ ही इस साल एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी में मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर 27 हो गयी है. पाकिस्तानी सेना ने एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस साल 650 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.

 

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी