पाकिस्‍तान ने तीसरे वनडे में न्‍यूजीलैंड को 26 रन से मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बनाई

पाकिस्‍तान ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 26 रन से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई। कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 287/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 49.1 ओवर में 261 रन पर ऑलआउट हुई।

कीवी बल्‍लेबाजों पर भारी पड़े पाक तेज गेंदबाज

288 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड को विल यंग (33) और टॉम ब्‍लंडेल (65) ने 83 रन की साझेदारी करके दमदार शुरुआत दिलाई। विल यंग दुर्भाग्‍यशाली रहे और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। फिर ब्‍लंडेल के साथ डैरिल मिचेल (21) ने दूसरे विकेट के लिए 30 रन जोड़े। मोहम्‍मद वसीम ने मिचेल को शफीक के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। टॉम ब्‍लंडेल भी रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

कप्‍तान टॉम लैथम (45) ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें समर्थन नहीं मिला। मार्क चैपमैन (13) और हेनरी निकोल्‍स (1) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। चैपमैन को नसीम शाह ने बोल्‍ड किया जबकि सलमान ने निकोल्‍स का शिकार किया। कप्‍तान टॉम लैथम को वसीम ने बोल्‍ड किया।

न्‍यूजीलैंड की पारी बिखरी

196 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद कोल मैकोनी (64*) ने न्‍यूजीलैंड की वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन उन्‍हें किसी का समर्थन नहीं मिला। कीवी टीम के पुछल्‍ले बल्‍लेबाज तू चल मैं आया वाली कहावत को सार्थक करते हुए दिखे और पूरी टीम 261 रन पर ऑलआउट हुई। मैकोनी ने 45 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। पाकिस्‍तान की तरफ से शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्‍मद वसीम को दो-दो विकेट मिले। आघा सलमान को एक सफलता मिली।

बाबर-इमाम की रिकॉर्ड साझेदारी

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान ने बाबर आजम-इमाम उल हक की शानदार पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 287/6 का स्‍कोर बनाया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। मैट हेनरी ने फखर जमान (19) को विकेटकीपर टॉम ब्‍लंडेल के हाथों कैच आउट कराया। यहां से इमाम उल हक (90) ने कप्‍तान बाबर आजम (54) के साथ दूसरे विकेट के लिए 108 रन की शतकीय साझेदारी की।

बाबर आजम और इमाम उल हक ने शतकीय साझेदारी करके एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की। मैट हेनरी ने बाबर आजम को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। अब्‍दुल्‍लाह शफीक (19) ज्‍यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और मैकोनी का शिकार बनकर पवेलियन लौटे। एडम मिलने ने न्‍यूजीलैंड को इमाम उल हक के रूप में बड़ी सफलता दिलाई। हक अपना शतक जमाने से 10 रन से चूके।

इसके बाद मोहम्‍मद रिजवान (32) और आघा सलमान (31) ने उपयोगी पारियां खेलकर पाकिस्‍तान को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। इन दोनों के आउट होने के बाद शादाब खान (21*) और मोहम्‍मद नवाज (11*) ने पाकिस्‍तान को चुनौतीपूर्ण स्‍कोर तक पहुंचाया। न्‍यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने तीन विकेट लिए। एडम मिलने को दो विकेट मिले। कोल मैकोनी को एक सफलता मिली।

Back to top button