उत्तरी अमेरिका में पद्मावत के हाउसफुल, पीके और दंगल के तोड़ें सारे रिकॉर्ड

विवादों में रही संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ ने रिलीज होने के बाद भारतीय बॉक्स ऑफिस के साथ अमेरिका में भी धूम मचा दी है। फिल्म ने रिलीज होने के बाद उत्तरी अमेरिका में चार दिनों में ही रिकॉर्ड 31 करोड़ रुपये से अधिक  की कमाई कर ली है। यह अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है।
उत्तरी अमेरिका में पद्मावत हाउसफुल, आमिर खान की पीके और दंगल का तोड़ा रिकॉर्डयह पीरियड ड्रामा फिल्म अमेरिका और कनाडा के 326 थियेटरों में 2डी, 3डी और आईमैक्स 3डी प्रारूपों में चल रही है। संजय लीला भंसाली की इस बहु प्रतीक्षित फिल्म ने उत्तरी अमेरिका में रिलीज होने वाली सभी बॉलीवुड फिल्मों की ओपनिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

फिल्म ने जहां शुक्रवार से रविवार तक सप्ताहांत के तीन दिनों में 28 करोड़ से अधिक कमाई की वहीं चार दिनों में 31 करोड़ से अधिक की कमाई कर डाली। बॉक्स ऑफिस गुरु ने कहा कि इस फिल्म से 27 जनवरी को 11 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई थी जो कि एक दिन में सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है। उसने कहा कि इतना तो कोई हिंदी फिल्म उत्तरी अमेरिका में रिलीज होने से लेकर उतरने तक नहीं कमा पाती।

आमिर की पीके और दंगल का तोड़ा रिकॉर्ड

पद्मावत से पहले उत्तरी अमेरिका में यह रिकॉर्ड 2014 में आई अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ के नाम था जिसने शुरुआती सप्ताहांत के तीन दिनों में 22 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। वहीं आमिर की 2016 ब्लॉकबस्टर ‘दंगल’ ने पांच दिनों में 26 करोड़ से अधिक की कमाई की थी और उसे भी ‘पद्मावत’ ने पीछे छोड़ दिया है। 

अमिताभ ने रणवीर को भेजा हाथ से लिखा पत्र

महानायक अमिताभ बच्चन फिल्म पद्मावत में अभिनेता रणवीर सिंह के अभिनय से खासे प्रभावित हुए हैं। रणवीर की प्रशंसा के लिए उन्होंने अपने हाथ से लिखा हुआ एक पत्र उन्हें भेजा है। रणवीर ने इस पत्र को अपने लिए एक पुरस्कार बताया है। उन्होंने बच्चन द्वारा भेजे गए पत्र और फूलों के गुलदस्ते की तस्वीर को ट्विटर पर भी साझा किया है। इससे पहले बाजीराव-मस्तानी में रणवीर के अभिनय की तारीफ करते हुए अमिताभ ने 2015 में भी एक हाथों से लिखा पत्र भेजा था।

 
 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button