दिल्ली एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी, कई शहरों में विजिबिलिटी न के बराबर

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा है। इस कोहरे की वजह से विजिबिलिटी न के बराबर रही है। कई शहरों में तापमान सामान्य से काफी नीचे लुढ़क गया है। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए अगले दो दिनों तक रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, 9 जनवरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था।

कई विमानें और ट्रेनें हुईं रद्द

घने कोहरे के कारण दिल्ली के कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी डाउन थी। इसके कारण यातायात भी काफी प्रभावित रहा है। खराब मौसम को देखते हुए कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं वहीं कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे लेट चल रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी में विजिबिलिटी कम होने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आज सुबह 9 बजे तक के अपडेट के मुताबिक करीब 25 उड़ानें लेट हैं। वहीं, दिल्ली आने-जाने वाली उत्तर रेलवे की 29 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं।

अगले दो दिन तक रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के सफदरजंग में सुबह लगभग 5.30 बजे न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री रहा और लोधी रोड पर न्यूनतम तापमान 2 डिग्री दर्ज किया गया है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया जा चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक 9 जनवरी यानी आज पूरे दिन शीतलहर का प्रकोप बना रहे

अगर विजिबिलिटी की बात करें तो सफदरजंग इलाके में 25 मीटर और पालम में 50 मीटर की विजिबिलिटी रही है। इसने वाहनों की रफ्तार पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया है। बताया जा रहा है अभी पारा और भी नीचे लुढ़कने की संभावना है।

Back to top button