हमारी सरकार ने किया अंबेडकर का सबसे ज्यादा सम्मान: पीएम मोदी

बीते कुछ दिनों से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की विरासत को लेकर जिस तरह की राजनीति हो रही है इस पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुप्पी तोड़ी है. बुधवार को एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने बाबा साहब का सम्मान बढ़ाने का जितना कार्य किया, उतना किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब की याद में अनेक परियोजनाओं को पूरा करके हमारी सरकार ने उन्हें उचित स्थान दिलाया. उन्होंने बताया कि 26 अलीपुर रोड स्थित जिस मकान में बाबा साहब ने अंतिम सांस ली, उसे अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. सांसदों के हॉस्टल से जुड़े वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा कि लोगों ने अंबेडकर के नाम का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया.

चारा घोटाले जैसा है दिल्ली का राशन घोटाला, दोषी बचेंगे नहीं: सिसोदिया

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र को पूरा किया जिसका विचार उस समय किया गया था जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी. लेकिन पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने वर्षों तक इस परियोजना को नहीं आगे बढ़ाया. पीएम ने कहा कि हमारी सरकार अंबेडकर के दिखाए हुए रास्ते पर ही आगे चल रही है. हम लोग गरीब लोगों को ताकत देने का काम कर रहे हैं.

भारत बंद में हुई काफी हिंसा

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एससी-एसटी एक्ट से जुड़े बदलावों को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. 2 अप्रैल को दलित समुदाय के लोगों ने भारत बंद बुलाया था, जिसमें काफी हिंसा हुई थी. देश के अलग-अलग हिस्सों में अभी भी इसका असर दिख रहा है. भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में 10 लोगों की मौत हो गई थी.

राहुल ने भी साधा था निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बीते दिनों प्रधानमंत्री की चुप्पी पर निशाना साधा था. मंगलवार को कर्नाटक के शिमोगा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था. राहुल बोले कि SC/ST एक्ट में इतना बड़ा बदलाव हो गया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक भी बयान नहीं आया है.

You may also like

विजय माल्या को क़र्ज़ देने वाली बैंकों पर सख्त हुई CBI, गारंटी से अधिक क़र्ज़ देने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: सीबीआई ने दावा किया है कि विजय