जानिए कब से शुरू हो सकते है केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन…

केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकते हैं। हालांकि अभी इसकी फाइनल डेट केवि संगठन की ओर से जारी नहीं की गई है। इस बार केवल पहली कक्षा में ही दाखिले होंगे, जबकि कोटा खत्म होने के कारण बाकी कक्षाओं में दाखिले नहीं हो पाएंगे, क्योंकि ज्यादातर विद्यालयों में सीटों से ज्यादा ही संख्या में बच्चों के दाखिले हैं।

केंद्रीय विद्यालयों में दाखिलों के लिए सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि दस से 15 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन शुरू हो सकते हैं। जिसके बाद 28 से 29 मार्च तक दाखिले हो सकते हैं। ताकि एक अप्रैल से नया सत्र शुरू हो सके। पिछले साल कोविड के चलते दाखिलों में देरी हुई थी।

केवि ओएलएफ की प्रधानाचार्य रचना देव ने बताया कि उनके यहां केवल कक्षा एक में दाखिले होंगे, जबकि अन्य कक्षाओं में संख्या से ज्यादा ही छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं। जल्द ही ऑनलाइन आवेदन की सूचना सार्वजनिक होगी। केवि हाथीबड़कला नंबर-दो के प्रधानाचार्य विजय नैथानी ने बताया कि उनके यहां भी सभी कक्षाओं में सीटें फुल हैं।

अगर कोई ट्रांसफर या अन्य केस होगा तो ही सीट खाली हो पाएगी। ऐसे में दाखिले केवल कक्षा एक में होंगे। केंद्रीय विद्यालय दून संभाग की उपायुक्त मीनाक्षी जैन ने बताया कक्षा एक में सभी स्कूलों में दाखिले होंगे, जिसके लिए अभी सूचना जारी होनी बाकी है। लेकिन बाकी कक्षाओं में सीट खाली होने पर ही दाखिले हो सकेंगे। 

Back to top button