एक बार फिर देखने को मिलने वाली है गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि, पढ़े पूरी ख़बर

नए साल से एक फिर गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि देखने को मिलने वाली है। अगर आप भी अगले साल नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो नीचे दी गई लिस्ट को जरूर पढ़ें, जहां हम आपको बताने जा रहे हैं उन 9 फेमस कंपनियों के बारे में जो साल 2023 से अपनी कीमतों में बढ़ोतरी कर रही हैं। आइये जानते हैं जनवरी 2023 से कितनी बढ़ जाएंगी कीमतें।

Maruti Suzuki

मारुति सुजुकी ने पुष्टि की है कि वह अपने पूरे मॉडल लाइन-अप की कीमतों में वृद्धि करेगी, हालांकि मॉडल के आधार पर बढ़ोतरी अलग-अलग होगी। कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि के अलावा, मारुति सुजुकी ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी सरकार की नियामक आवश्यकताओं के कारण भी है जिसने लागत दबाव बढ़ा दिया है। वर्तमान में, मारुति सुजुकी की लाइन-अप में ऑल्टो, ऑल्टो के 10, बलेनो, ब्रेज़ा, सेलेरियो, सियाज़, डिजायर, ईको, एर्टिगा, ग्रैंड विटारा, इग्निस, एस-प्रेसो, स्विफ्ट, वैगन आर और एक्सएल6 शामिल हैं।

Tata Motors

जनवरी 2023 के टाटा की सभी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भी शामिल हैं। निर्माता वर्तमान में Altroz, Harrier, Nexon, Nexon EV, Punch, Safari, Tiago, Tiago EV, Tigor और Tigor EV बेचती है।

Kia India

किआ इंडिया अगले साल यानी जनवरी 2023 से अपनी सभी गाड़ियों की कीमतों में 50 हजार रुपये की बढ़ोतरी करने वाली है। इस समय किआ भारत में किआ Carens, Carnival, EV6, Seltos और Sonet गाड़ियां बेचती है।

Honda

अगले साल से भारत में होंडा की बिकने वाली सभी गाड़ियां 30 हजार रुपये महंगी होने वाली हैं।

Hyundai India

Hyundai Motor India Ltd (HMIL) ने भी नए साल से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। बढ़ती लागत का हवाला देते हुए कंपनी ने अगले महीने से सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाए जाने की बात कही है। हुंडई ने अपने एक बयान में कहा, “कंपनी ने बढ़ती लागत को कम करना जारी रखा है। अब कंपनी अपने मॉडल रेंज की कीमतों में संशोधन के माध्यम से इनपुट लागत की बढ़ोतरी से हुए नुकसान को कम करेगी।” हालांकि, कंपनी ने ये नहीं बताया है कि कितने प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है।

Jeep India

नए साल पर अपर आप जीप की गाड़ियां खरीदने वाले हैं तो आपको के लिए बुरी खबर है, क्योंकि कंपनी अपनी सभी मॉडल्स की कीमतों में 2023 की शुरूआत से 2-4 फीसद तक बढ़ोतरी करने वाली है।

Mercedes-Benz

लग्जरी कारें भी अगले साल से महंगी होने वाली हैं। मर्सिडीज की गाड़ियां अगले महीने से 5 फीसद तक महंगी होने वाली हैं।

Back to top button