एक बार फिर तेज बारिश से बेहाल हुई मुंबई, आज स्कूल-कॉलेज बंद

मंगलवार को मुंबईवासी बारिश की मनमानी से बहुत परेशान हुए. मूसलाधार बारिश ने ऐसा मंजर दिखाया कि मंगलवार दिन में शुरू हुई तेज बारिश ने शाम तक पूरे शहर को पानी से भर दिया। सड़कों पर जगह-जगह लोग फंस गए. सड़कों पर पानी भरने से यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई. आज फिर तेज बारिश होने की सम्भावना को देखते हुए आज बुधवार को स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला करना पड़ा।Once again, Mumbai, unsettled by heavy rains

मुंबई में बारिश के हाल को इसी से समझा जा सकता है कि इस बारिश ने मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों पर भी असर डाला। कई मार्गों पर ट्रेनें बेहद धीमी गति से चल रही हैं, तो पश्चिमी लाइन पर काफी देर तक वसई के आगे लोकल ट्रेन नहीं जा सकीं। वहीं तेज हवा और घनघोर बादल छाए रहने से दृश्यता घटकर 250 मीटर ही रह गई, इस कारण आधे घंटे के लिए विमान सेवाएं रोकना पड़ी। कई फ्लाइट्स को दूसरे नजदीकी एयरपोर्ट पर डायवर्ट करना पड़ा।

इसे भी पढ़े: अभी-अभी: रेलवे की लापरवाही से पटरी से उतरी कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस: रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के कम दबाव के कारण भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी को देखते हुए शहर के सभी स्कूल और कॉलेज को बुधवार को बंद रखने का फैसला किया गया है।

Back to top button