किसानों पर गोली चलवाने के सवाल पर बोले विज- मैं गृहमंत्री था और जिम्मेदारी लेता हूं

हरियाणा के अंबाला के गांव पंजोखरा साहिब में मंगलवार को हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के चुनावी कार्यक्रम की सूचना पर पहुंचे किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने न सिर्फ काले झंडे दिखाकर नारेबाजी की बल्कि पूर्व गृहमंत्री अनिल विज से सवाल भी पूछे। इस दौरान किसानों ने कहा कि उन्हें बॉर्डर पर क्यों रोका गया, गोलियां क्यों चलवाई गई और फिर एफआईआर क्यों दर्ज की गई।

किसानों के विरोध प्रदर्शन पर विज ने गाड़ी रुकवाकर किसानों से बातचीत की। उन्होंने किसानों को समझाने का हरसंभव प्रयास किया। कहा कि आप और हम एक ही हैं, भले हमारे मुद्दे अलग हों। किसानों पर गोली चलवाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उस समय मैं गृहमंत्री था और मैं उसकी जिम्मेदारी लेता हूं।

उन्होंने कहा कि अब मैं सिर्फ विधायक हूं और आपके काम कर रहा हूं। पंजोखरा साहिब में मैंने सबसे ज्यादा कार्य किए हैं और वहां लोगों से मिलने-जुलने के लिए गांव में पहुंचे हैं। विज से काफी देर तक वार्ता के बाद किसान शांत हुए।

फिर पूर्व गृहमंत्री ने प्रदर्शनकारी किसानों के साथ चाय भी पी। इस दौरान चरचा में किसानों ने कहा कि आप तो भावी मुख्यमंत्री हैं। जवाब में विज बोले कि आप मेरे साथ तो खड़े नहीं होते, ऐसे में कैसे अंबाला वाले को मुख्यमंत्री बना देंगे।

Back to top button