कॉन्वे ने 37 गेंदों में अर्धशतक जड़ा तो दूसरी तरफ डेविड मिलर ने भी अर्धशतक जड़ा..

आईपीएल के दो स्टार खिलाड़ियों ने मैच विनिंग पारी खेलते हुए लीग के पहले मैच में टेक्सास सुपर किंग्स को 69 रन से जीत दिलाई है। डेवोन कॉन्वे ने 37 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। दूसरी तरफ डेविड मिलर ने भी अर्धशतक जड़ा।

अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट की शुरुआत हो गई है। उद्घाटन सीजन का पहला मैच 13 जुलाई को टेक्सास सुपर किंग्स (टीएसके)  और लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स (एलएकेआर) के बीच खेला गया। डलास का ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में लीग का ऐतिहासिक मैच खेला गया।

दोनों टीमोंं के कप्तान-

टेक्सास सुपर किंग्स की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) कर रहे हैं और लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की कप्तानी सुनील नरेन (Sunil Narine) कर रहे हैं। एलएकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीएसके ने 69 रन से मुकाबला जीत लिया है।

फाफ डु प्लेसिस 0 पर लौटे पवेलियन-

अगर टीएसके की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान डु प्लेसिस को 0 पर पवेलियन लौटना पड़ा। टीम के पास डेवोन कॉन्वे  जैसे ओपनर हैं, जिन्होंने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए 37 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा टीम के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड मिलर (David Miller) ने बनाए, जिन्होंने अर्धशतक जड़कर 42 गेंदों में 61 रन की पारी खेली और लीग के पहले मैच में मैन ऑफ द मैच भी बने।

8 रन पर 4 विकेट- 

टीम ने एलएकेआर के सामने 6 विकेट गंवाकर 181 रन का टारगेट रखा। अगर गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद मोहसिन (Mohammad Mohsin) ने बेहतरीन गेंदबाजी की और रिकॉर्ड तौर केवल 8 रन देकर 4 विकेट चटकाए। रस्टी थेरॉन ने 16 रन देकर 2 विकेट लिए।

एलएकेआर की बल्लेबाजी-

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए एलएकेआर की पूरी टीम 112 रन पर ही पवेलियन लौट गई। मोहम्मद मोहसिन के सामने कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। हालांकि आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने टीम के लिए 34 गेंदों में अर्धशतक जड़कर 55 रन जड़े और जसकरण मल्होत्रा ने 22 बनाए।

मोहसिन की गेंद के कमाल से नहीं बच पाए एलएकेआर-

इसके अलावा सभी बल्लेबाज 1, 10, 15 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अली खान ने गेंदबाजी में टीएसके के 40 रन देकर 2 और लॉकी फर्ग्यूसन ने 23 रन देकर 2 विकेट चटके। मोहसिन की गेंद के जादू से एलएकेआर की पूरी टीम 14 ओवर में पवेलियन लौट गई और और टीएसके ने 69 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

Back to top button