तेलंगाना स्थापना दिवस के मौके पर किशन रेड्डी ने केसीआर पर जमकर साधा निशाना..

उन्होंने कहा कि तेलंगाना एक परिवार के हाथों गुलाम बन गया है। तेलंगाना का उदय किसी व्यक्ति या परिवार के प्रयासों का परिणाम नहीं था बल्कि यहां के लोगों का सामूहिक संघर्ष था।

 केंद्र सरकार ने गोलकुंडा किले में शुक्रवार को तेलंगाना राज्य स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया है। इस मौके पर केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी ने ‘परिवार शासन और भ्रष्टाचार’ को लेकर तेलंगाना की बीआरएस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

भाजपा के समर्थन से हुआ तेलंगाना का गठन

  • औपचारिक रूप से समारोहों की शुरुआत करने के लिए ऐतिहासिक किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद किशन रेड्डी ने (बीआरएस) सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि  एक परिवार के हाथों गुलाम बन गया है।
  • सीएम केसीआर पर सीधा हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक या दो व्यक्तियों के कारण तेलंगाना हासिल नहीं किया गया था, बल्कि यह जन आंदोलन की बदौलत अस्तित्व में आया।
  • उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना राज्य का गठन भाजपा के समर्थन से हुआ था, जो तब विपक्ष में थी।

तेलंगाना मे भ्रष्टाचार चरम पर

रेड्डी ने याद दिलाया कि तेलंगाना आंदोलन पानी, धन और नौकरी के नारे के साथ शुरू किया गया था, लेकिन केसीआर सरकार के तहत इसे हासिल नहीं किया जा सका। उन्होंने आरोप लगाया कि परिवार के शासन के कारण तेलंगाना में भ्रष्टाचार चरम पर है और वह राज्य कर्ज के जाल में फंस गया है।यह शहीदों के सपनों का तेलंगाना नहीं है। राज्य सरकार शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए काम नहीं कर रही है।

शहीदों के परिवारों की मदद करने में विफल रही सरकार

मंत्री, जो सिकंदराबाद से संसद सदस्य हैं, ने आरोप लगाया कि नौ साल बाद भी गरीब अभी भी उनसे वादा किए गए घरों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार शहीदों के परिवारों की मदद करने में विफल रही।सरकार ने हजारों करोड़ रुपये का ऋण लिया, लेकिन अभी भी सरकारी कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दे पा रही है।

हैदराबाद को सिंगापुर बनाने के वादे का क्या हुआ?

  • किशन रेड्डी जानना चाहते थे कि हैदराबाद को इस्तांबुल या सिंगापुर के रूप में विकसित करने के सरकार के वादों का क्या हुआ।
  • उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर सभी समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे।
  • रेड्डी ने इस अवसर पर तेलंगाना के शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया।
  • नौ साल पहले तेलंगाना राज्य के गठन के बाद पहली बार केंद्र सरकार ने स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया।

पीएम मोदी के नेतृत्व में हम राज्य के लोगों के साथ खड़े हैं: रेड्डी

किशन रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के गठन के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में हम हर कदम पर राज्य के लोगों के साथ खड़े हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि तेलंगाना का उदय किसी व्यक्ति या परिवार के प्रयासों का परिणाम नहीं था, बल्कि तेलंगाना के लोगों का सामूहिक संघर्ष था।

Back to top button