बकरीद के दिन ताजमहल में मिलेगी फ्री एंट्री, जानें कितने बजे से मिलेगी एंट्री

इस्लाम धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व इस साल 10 जुलाई को मनाया जाएगा। इस दिन यानी कल ताजमहल में तीन घंटे तक प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। इस सुविधा का लाभ देशी-विदेशी सभी पर्यटक उठा सकेंगे। ये जानकारी अधीक्षण पुरातत्वविद राजकुमार पटेल ने दी। आपको बता दें कि बकरीद पर ताजमहल में विशेष नमाज अदा की जाती हैय़

राजकुमार पटेल ने शनिवार को बताया कि बकरीद को देखते हुए ताजमहल में नमाज के दौरान सैलानियों का प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। सुबह सात से 10 बजे यह सुविधा तक रहेगी। इस दौरान नमाजियों के साथ सभी पर्यटकों को भी निशुल्क प्रवेश मिलेगा। सुबह 10 बजे से सभी टिकट काउंटर शुरू होंगे। इसी समय से ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू होगी। 

कब-कब ताजमहल में रहती है फ्री एंट्री
ईद और बकरीद की नमाज के समय ताजमहल में प्रवेश का कोई टिकट नहीं लगता है। इस दौरान पर्यटकों को भी निशुल्क प्रवेश मिलता है। शाहजहां के उर्स पर ताजमहल में निशुल्क प्रवेश रहता है। विश्व धरोहर दिवस पर भी यह सुविधा मिलती है। इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पर्यटकों को ताजमहल में निशुल्क प्रवेश दिया गया था। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के साथ पुरुषों को भी निशुल्क प्रवेश मिला था।

Back to top button