घटस्थापना के दिन पत्नी के साथ ऐसे मैचिंग कुर्ता पहनकर करें पूजा

इस साल 3 अक्तूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए हर कोई बेहद उत्साहित है। सनातन धर्म में शारदीय नवरात्रि के नौ दिन काफी खास होते हैं। ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में मां दुर्गा पृथ्वी लोक पर आती हैं। ऐसे में उनके स्वागत के लिए लोग खूब बड़े-बड़े पंडाल सजाते हैं। इसी नवरात्रि में दुर्गा पूजा का आयोजन भी होता है।

नवरात्रि के नौ दिनों की शुरुआत घटस्थापना से होती है। इस दिन लोग अपने घर मां दुर्गा की सच्चे मन से पूजा-अर्चना करते हैं। सुहागिन महिलाएं इस पूजा में खूब अच्छे से सज-संवर के और 16 श्रृंगार करके बैठती हैं। ऐसे में अगर आप भी शारदीय नवरात्रि के दिन अपने घर पर घटस्थापना कर रहे हैं तो अपनी पत्नी के साथ मैचिंग आउटफिट पहनकर ट्यूनिंग करें। यहां हम आपको कुछ अभिनेताओं के एथनिक लुक्स दिखाने जा रहे हैं, जिनसे आप टिप्स ले सकते हैं।

 रितेश देशमुख

हल्के काम वाला ऐसा सफेद कुर्ता आप घटस्थापना के दिन धोती के साथ पहन सकते हैं। पूजा-पाठ में धोती ही पापंरपिक परिधानों में आती है। ऐसे में आप भी ऐसा ही हल्के गोल्डन काम वाला कुर्ता मैचिंग की धोती के साथ पहनें। खासतौर पर अगर आपकी पत्नी कुछ चटक रंग की साड़ी पहन रही हैं तो इसे ही चुनें। 

कार्तिक आर्यन

पीला रंग का कुर्ता आप किसी भी पूजा में बिना सोचे पहन सकते हैं, क्योंकि सनातन धर्म में पीले रंग का काफी महत्व है। ऐसे में घटस्थापना के दिन ऐसा ही पीला कुर्ता पहनकर अपना स्टाइलिश अंदाज दिखाएं। पीला कुर्ता होता भी हर किसी के पास है। 

करण वाही

लाल रंग तो वैसे भी मां दुर्गा की पूजा के लिए शुभ माना जाता है। ऐसे में आप ऐसा हल्के काम वाला लाल रंग का कुर्ता पहनें। ऐसा लाल कुर्ता आपको न सिर्फ स्टाइलिश दिखने में मदद करेगा, साथ ही में इसे कैरी करके आप अपनी पत्नी के साथ ट्यूनिंग कर सकते हैं। 

शोएब इब्राहिम

घटस्थापना के दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है। ऐसे में आप चिकनकारी वर्क वाला सफेद कुर्ता और पायजामा कैरी कर सकते हैं। सुहागिन महिलाएं पूजा में सफेद कपड़े नहीं पहनतीं, ऐसे में आप बिना मैचिंग के ये पहनें। लाल-हरे रंग की साड़ी के साथ ये प्यारा दिखेगा। 

सिद्धार्थ मल्होत्रा

हरा रंग पूजा में पहनने के लिए शुभ माना जाता है। ऐसे में आप भी सिद्धार्थ मल्होत्रा के जैसा हरा कुर्ता पूजा के समय कैरी कर सकते हैं। इसके साथ सफेद रंग का पायजामा पहनकर अपने लुक को पूरा करें। ये आप तब पहन सकते हैं, जब आपकी पत्नी हरे या लाल रंग की साड़ी पहन रहीं हैं। 

वरुण धवन

अगर आप लाल, हरा या पीला आउटफिट नहीं पहनना चाहते, जबकि आपकी पत्नी इन्हीं रंगों की साड़ी पहन रहीं हैं तो वरुण धवन के इस लुक से टिप्स लें। डार्क रंग की साड़ी के साथ ऐसी लाइट रंग का कुर्ता और धोती अच्छी लगेगी। इसके साथ आपको जैकेट पहनने की जरूरत नहीं है। सिर्फ कुर्ते से काम चल सकता है।   

Back to top button