लड़की के साथ सरेआम बीच सड़क पर किया जा रहा था ये काम, जानें क्यों लोग नहीं कर रहे थे मदद

यह नज़ारा था लंदन की एक सड़क का जहाँ पर एक लड़की को पब्लिक्ली टार्चर किया जा रहा था जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ भी जमा थी और कोई विरोध भी नही कर रहा था।

कैसे टॉर्चर किया जा रहा था लड़की को?

लड़की को टार्चर करने के लिए उसको शीशे के एक बॉक्स में बंद कर दिया था, इसके बाद उसके सिर के बालों की सेविंग की फिर उसके मुंह को मेटल हुक से बाँध कर उसमें मेडिसिन डाली जा रही थी, इसके बाद लड़की को इजेंक्सन लगाया गया और उसके फेस को क्रीम और लोशन का लेप से पोत दिया था।

क्या थी इसके पीछे की सच्चाई?

वास्तव में इस लड़की को टार्चर नही किया जा रहा था बल्कि यह ऐनिमल्स की हड्डियों और स्कीन से बनाई जाने वाली कोस्मेटिक्स क्रीम और लोशन का विरोध् करने और लोगों को इसके प्रति जाकरूक करने के लिए एक केम्पेन चलाया जा रहा था।

इस केम्पेन में आर्टिस्ट को ऐनिमल की तरह टार्चर करते दिखाया गया है। इसके जरिए लोगों को यह बताने का प्रयास किया गया है कि किस तरह कोस्मेटिक प्रोडक्ट्स के लिए ऐनिमल्स को टार्चर किया जाता है

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स के लिए एनिमल्स हत्या के विरोध में कैंपेन

केम्पेन के मैनेजर (Tamsin Omond) का कहना है कि ऐनिमल्स को बचाने हमारे इतने प्रयास करने के बाद भी दुनिया में बहुत सी जगहों पर हर सेकण्ड में ऐनिमल्स को मारा जा रहा है।

एक ऐसी शादी जहां दूल्हा-दुल्हन ने वरमाला की जगह गले में एक दुसरे को पहनाया सांप, वजह जानकर…

पूरी दुनिया के लिए मैसेज

हमारे इस तरह के प्रयास से अगर हम कुछ ऐनिमल्स को बचा पाएं तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी सफलता होगी और पूरी दुनियां में अगर इस तरह के प्रयास शुरू हो जाएं तो वह दिन दूर नहीं जब कोस्मेटिक्स के लिए जानवरों को नही मारा जाएगा

Back to top button