14वें दिन कोच्चि से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ कोच्चि से भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को 14वें दिन फिर से शुरू की।

कोच्चि जिले में मौजूद नेताओं ने सुबह 6.45 बजे मदवाना से यात्रा शुरू की, जहां से नेता सुबह 13 किमी चलकर एडापल्ली तक जाएंगे

गांधी ने ट्वीट किया, आज की प्रेरणादायक शुरुआत। महान आध्यात्मिक नेता, दार्शनिक और समाज सुधारक, श्री नारायण गुरु को मेरी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी समानता की शिक्षा भारत जोड़ी यात्रा के विचार की कुंजी है

पार्टी के प्रभारी सचिव संचार जयराम रमेश ने बताया कि सचिन पायलट आज यात्रा में शामिल हुए हैं।

रमेश ने ट्वीट किया, #BharatJodoYatra के 14वें दिन की शुरुआत @RahulGandhi द्वारा श्री नारायण गुरु को पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई। पदयात्रा सुबह 6:45 बजे मदवाना से शुरू हुई और यात्री सुबह 13 किलोमीटर पैदल चलकर एडापल्ली तक जाएंगे। @SachinPilot आज यात्रा में शामिल हुए हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी कार्यकर्ता, अनुयायी और जनता 18 दिनों के लिए दक्षिणी राज्य केरल में रहेंगे।

कन्याकुमारी से कश्मीर तक का 3,500 किलोमीटर का मार्च 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। केरल से, यात्रा अगले 18 दिनों के लिए राज्य से गुजरेगी, 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में होगी। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी।

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केरल के पुन्नमदा झील में सांप नौका दौड़ प्रदर्शनी में हिस्सा लिया।

राहुल गांधी को अन्य लोगों के साथ नाव चलाते हुए देखा गया था।

गांधी ने ट्विटर पर लिया और कहा, “जब हम सभी एक साथ पूर्ण सद्भाव में काम करते हैं, तो ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे हम पूरा नहीं कर सकते”।

इस बीच, मंगलवार को सूत्रों ने कहा, गांधी के पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा छोड़कर दिल्ली नहीं लौटेंगे। फिलहाल यह यात्रा केरल में है और 29 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है।

इससे पहले मंगलवार को, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, जो भारत जोड़ो यात्रा के केरल चरण में भाग ले रहे हैं, पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

वेणुगोपाल के करीबी सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी ने उन्हें एक बैठक के लिए दिल्ली आने के लिए कहा था, जो “संगठनात्मक मामलों का सख्ती से हिस्सा” है।

Back to top button