शनिवार के दिन जरुर करें काले तिल का ये उपाय, फिर देखे कमाल…

सनातन धर्म में तिल का अत्यंत महत्व बताया गया है. यदि बात की जाए काले तिल की, तो पूजा पाठ में काले तिल का उपयोग महत्व पूर्ण रूप से किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में भी काले तिल के उपयोग का महत्व विस्तार से बताया गया है. जीवन में आ रही कई तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए काले तिल के कई उपाय हैं, जिन्हें अपनाया जा सकता है.

दूर करें पैसों की तंगी

यदि आप लंबे समय से किसी भी तरह की पैसों की तंगी से परेशान हैं या फिर आप के कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है, तो हर शनिवार एक काले कपड़े में काले तिल और काले उड़द बांधकर किसी जरूरतमंद को दान दें. इस उपाय से आपके पास पैसों की बचत होगी, साथ ही आपका व्यापार भी चल निकलेगा

सूर्य मजबूत करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति का सूर्य प्रभावित है, उसे प्रातःकाल उठकर स्नान करके तिलांजलि करनी चाहिए. इस उपाय से सूर्य मजबूत होता है, जिसकी वजह से आपके जीवन के हर काम सफल होते हैं.

शनि दोष से छुटकारा पाने का उपाय

यदि आप शनि दोष से पीड़ित हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो अमावस्या के दिन किसी पवित्र बहती नदी में काले तिल प्रवाहित करें. इस उपाय से आपको लाभ मिलेगा.

यदि आप शनि की महादशा में राहत चाहते हैं, तो शनिवार के दिन एक मुट्ठी तिल सरसों के तेल में मिलाकर शनि देव को अर्पित करें. इस उपाय से आपको शनि की महादशा में राहत मिलेगी.

भगवान शिव को अर्पित करें काले तिल

राहु-केतु का दुष्प्रभाव हो, आर्थिक तंगी से परेशान हों या फिर नौकरी में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा हो, तो हर सोमवार और शनिवार के दिन जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इस दौरान ओम नमः शिवाय मंत्र का उच्चारण जरूर करें. इस उपाय से आपकी हर समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी.

Back to top button