करगिल विजय दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज करगिल दिवस पर शहीदों को नमन किया है। जी हाँ और सबसे खास बात यह है कि देश का सर्वोच्च पद संभालने के बाद मुर्मू की तरफ से यह पहला ट्वीट किया गया है। जी दरअसल उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि पूरा देश शहीदों और उनके परिवार का हमेशा ऋणी रहेगा। साल 1999 में आज ही के दिन पाकिस्तान ने भारतीय वीर सैनिकों के सामने घुटने टेक दिए थे.

https://twitter.com/narendramodi/status/1551764184442228736?

आप सभी देख सकते हैं राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है और लिखा हुआ है, ”कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की असाधारण वीरता, पराक्रम और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर सैनिकों को मैं नमन करती हूं। सभी देशवासी, उनके और उनके परिवारजनों के प्रति सदैव ऋणी रहेंगे। जय हिन्द!” इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शहीदों को याद किया। जी दरअसल उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ‘कारगिल विजय दिवस मां भारती की आन-बान और शान का प्रतीक है।

https://twitter.com/AmitShah/status/1551753541395419136?

इस अवसर पर मातृभूमि की रक्षा में पराक्रम की पराकाष्ठा करने वाले देश के सभी साहसी सपूतों को मेरा शत-शत नमन। जय हिंद!’ इसी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, ‘कारगिल विजय दिवस भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और शौर्य का प्रतीक है। आज का दिन गौरवान्वित होने के साथ ही हमारे जवानों की वीरता का स्मरण कर उसका सम्मान करने का भी दिन है। अपनी बहादुरी से कारगिल से दुश्मनों को खदेड़कर पुन: तिरंगा लहराने वाले जवानों को हृदय से नमन करता हूं।’

Back to top button