कर्नाटक चुनाव: फर्जी वोटर कार्ड पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने

कर्नाटक चुनाव में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। इसी बीच एक फ्लैट में बड़ी संख्या में फर्जी वोटर आइडी कार्ड मिलने से हड़कंप मच गया है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने पार्क व्यू अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 115 से प्रिंटर जब्त तक लिए हैं। कांग्रेस और भाजपा मामले को लेकर आमने-सामने आ गई हैं। भाजपा ने आरोप लगाया कि यह अपार्टमेंट एक कांग्रेसी नेता का है और कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए बेइमानी पर उतर आई है। 

कांग्रेस का पलटवार

भाजपा के आरोपों के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को सबूतों के साथ दावा किया कि नंजामुरी भाजपा की पार्षद हैं। उन्होंने कुछ न्यूज रिपोर्ट्स को दिखाते हुए कहा कि निगम चुनाव में हारने वाले उम्मीदवारों में भाजपा की नंजामुरी का भी नाम शामिल है। अभी नंजामुरी एचएमटी वार्ड से पार्षद हैं। सुरजेवाला ने साथ ही दावा किया कि नंजामुरी के बेटे राकेश का नाम भी 2015 के निगम चुनाव में भाजपा की लिस्ट में था।

राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपने पैर पसार रहा JDU, कर्नाटक के बाद मिजोरम व राजस्‍थान में भी होगा सक्रिय

भाजपा ने आरोपों को बताया गलत

भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि मंजुला नंजामुरी का पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘मंजुला नंजामुरी का भाजपा से कुछ लेना देना नहीं है। वह छह साल पहले ही पार्टी छोड़ चुकी हैं। मंजुला अब कांग्रेस सदस्य हैं। वे बिना सबूत भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा ने आरोप लगाया कि फर्जी वोटर आइकार्ड के कारण राज्य में चुनाव खतरे में पड़ जाएगा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘हैरान करने वाली घटना है। कांग्रेस लोगों का समर्थन खो रही है। यह चुनाव पर भरोसा खत्म कर देगा। बदामी में बड़ी संख्या में कैश मिलना और पैसों के वितरण से जुड़ी जानकारी भरी डायरी का मिलना हैरान करने वाला है। इसलिए हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि वे संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।’

नंजामुरी के बेटे का बयान

इसी बीच नंजामुरी के बेटे श्रीधर नंजामरी का बयान आया है। उसने कहा, ‘केवल मैं ही मंजुला नंजामुरी का बेटा हूं। राकेश मेरी मां के भतीजे का बेटा है और उनका पार्क व्यू अपार्टमेंट के फ्लैट से कोई लेनादेना नहीं है।’

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

मामले को बढ़ता देख राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस की। चुनाव आयोग ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मतदान से महज चार दिन पहले 10 हजार फर्जी वोटर आइडी कार्ड बेंगलुरु के जालहल्ली इलाके के एसेल वी पार्क व्यू अपार्टमेंट से मिले हैं। भाजपा नेता सदानंद गौड़ा ने इसके पीछे आर.आर. नगर से कांग्रेस उम्मीदवार मुनीरत्ना नायडू का हाथ बताया और पार्टी ने इस सीट पर चुनाव रद कराने की मांग की है।

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

24 मई 2018 दिन गुरुवार का राशिफल और पञ्चांग : जानें कल क्या करना शुभ है…

आप सब का मंगल हो… ।। आज का