ओमान पहुंचा आईएनएस तेग, समुद्र में पलटे तेल टैंकर जहाज के 16 में से नौ क्रू मैंबर की बचाई जान

ओमान में समुद्र में पलटे तेल टैंकर जहाज के नौ क्रू मेंबर को सुरक्षित बचा लिया गया है। 15 जुलाई को ओमान तट के पास तेल टैंकर जहाज पलट गया था जिस पर 16 सदस्य सवार थे, जिनमें 13 भारतीय और तीन श्रीलंकाई लोग थे। भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस तेग ने आठ भारतीयों और एक श्रीलंकाई सहित नौ नाविकों को बचाया है। इसकी जानकारी रक्षा अधिकारी ने दी है।

लापता लोगों की तलाश जारी

रक्षा अधिकारी ने कहा कि भारतीय नौसेना और ओमानी एजेंसियां ​​​​अभी भी क्षेत्र में खोज और बचाव अभियान चला रही हैं। ओमान तट के पास जो तेल टैंकर डूबा था उस पर कोमोरोस का झंडा लगा हुआ था। भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस तेग को राहत और बचाव कार्य के लिए यहां भेजा गया है। जहाज के सात क्रू मैंबर्स अभी भी लापता हैं, उनमें से पांच भारतीय और दो श्रीलंका के नागरिक हैं, जिनकी तलाश अभी भी जारी है।

भारतीय और ओमानी एजेंसियां एक साथ चला ही बचाव अभियान

भारतीय नौसेना ने जानकारी दी है कि भारतीय और ओमानी एजेंसियां द्वारा खोज और बचाव चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति में किया जा रहा है क्योंकि क्षेत्र में तूफानी समुद्र और तेज हवाएं चल रही हैं। भारतीय नौसेना का लंबी दूरी का समुद्री टोही विमान P8I भी जीवित बचे लोगों की तलाश में सहायता कर रहा है।

Back to top button