ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त बने पिता, कुछ यूं की ख़ुशी जाहिर

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त के फैंस के लिए गुड न्यूज़ है बता दे कि, पहलवान योगेश्वर दत्त पिता बन गए है. इस ख़ास मौके पर योगेश्वर दत्त ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए अपने नन्हे बेटे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. ख़ास बात यह है कि, जैसे ही योगेश्वर दत्त ने बेटे के साथ अपनी तस्वीर शेयर की वैसे ही उनके फैंस की ओर से बधाइयां मिलने लगी.ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त बने पिता, कुछ यूं की ख़ुशी जाहिर

जानकारी के लिए बता दे कि, हरियाणा के सोनीपत जिले में जन्मे योगेश्वर दत्त ने दिल्ली के कांग्रेस नेता जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल से शादी की. जयभगवान शर्मा की इकलौती बेटी शीतल बीए फाइनल ईयर की स्टूडेंट है. वही योगेश्वर दत्त ने आठ साल की उम्र से ही कुश्ती की शुरुआत कर दी थी. ख़ास बात यह है कि, पहलवान योगेश्वर दत्त ने भारत ही में ही नहीं बल्कि, विदेशों में भारतीय कुश्ती की धाक जमाई है. योगेश्वर दत्त अपनी कुश्ती के लिए ही नहीं, बल्कि सिक्स पैक एब्स के लिए भी बहुत मशहूर है.

बता दें कि योगेश्वर दत्त ने 2012 ओलंपिक में कुश्ती की 60 किग्रा फ्री-स्टाइल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था. यही नहीं बल्कि, स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में भी योगेश्वर ने 65 किलोग्राम भार वर्ग फ्री-स्टाइल कुश्ती में कनाडा के पहलवान को हराकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा उन्हें 2012 में भारत सरकार ने राजीव गांधी खेल रत्न से भी सम्मानित किया है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button