ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल, 24 घंटे में मिली 10,000 यूनिट की रिकॉर्ड बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक दिन या यूं कहें कि 24 घंटे से भी कम वक्त में 10,000 यूनिट की रिकॉर्ड बुकिंग मिली है। कंपनी ने 1 सितंबर को ई-स्कूटर की बुकिंग विंडो ओपन की थी। जिसे खरीदने के लिए ग्राहक टूट पड़े। कंपनी ने अपना नया ई-स्कूटर पिछले महीने लॉन्च किया था। वहीं, इसकी बुकिंग 1 सितंबर से शुरू होने की बात कही थी। इस स्कूटर की डिलीवरी देशभर में 7 सितंबर से शुरू होने का वादा भी किया है। कंपनी आज भी इसकी बुकिंग विंडो ओपन रखेगी। इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ ओला ऐप से भी बुक कर पाएंगे। ओला S1 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपए है। इस ई-स्कूटर की रेंज 181Km तक और टॉप स्पीड 116km/h है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग प्रोसेस

>> इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://olaelectric.com/ पर जाए।
>> इलेक्ट्रिक स्कूटर के जिस मॉडल को बुक करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करके रिजर्व के ऑप्शन से आगे बढ़ें।
>> अब आपको अपने शहर या एरिया का पिनकोड डालना होगा।
>> अगली विंडो पर आपको अपने फोन नंबर के साथ अन्य जानकारियां देकर बुकिंग प्रोसेस पर जाना होगा।
>> अब आपके सामने पेमेंट का ऑप्शन आ जाएगा। आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, UPI अकाउंट, नेट बैंकिंग से पेमेंट कर सकते हैं।
>> बुकिंग प्रोसेस पूरी होने के बाद कंपनी इसकी डिलीवरी के लिए आपसे खुद संपर्क करेगी।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

3 सेकेंड में 0 से 40 km की स्पीड: ओला ने S1 स्कूटर में 8.5 किलोवॉट पीक पावर जनरेट करने वाली मोटर लगाई गई है। इस मोटर को 3.9 किलोवॉट कैपेसिटी वाली बैटरी से जोड़ा गया है। ये 0 से 40 किलोमीटर की स्पीड सिर्फ 3 सेकेंड में पकड़ लेता है। इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है। सिंगल चार्ज पर ये 181 किमी तक की रेंज देता है। इसमें राइडिंग के लिए नॉर्मेल, स्पोर्ट और हाइपर मोड मिलते हैं।

6 घंटे में फुल चार्ज: स्कूटर के साथ कंपनी 750 वॉट का पोर्टेबल चार्जर देगी। इसकी मदद से बैटरी 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। वहीं, ओला के हाइपरचार्जर स्टेशन पर 18 मिनट में 50% बैटरी चार्ज करा सकते हैं।

Back to top button