हे प्रभु…ये क्या हुआ! कार को बना दिया मिट्टी ढोने वाली गाड़ी

आपने अक्सर मजदूरों को निर्माणाधीन इमारतों के पास मिट्टी ढोते हुए देखा होगा. मिट्टी को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए या तो तीन पहियों वाले ठेलों का प्रयोग होता है, या फिर खच्चर-गधे जैसे जीवों का. पर क्या आपने कभी किसी को मिट्टी ढोने के लिए कार का प्रयोग करते देखा है? इन दिनों एक वीडियो वायरल (Man fill car with mud viral video) हो रहा है, जिसमें एक मजदूर कार में मिट्टी भरकर ले जाता नजर आ रहा है. उसने बोलेरो गाड़ी की ऐसी दुर्गति कर दी, कि उसे देखकर आप एक वायरल होने वाले मीम की ही लाइनें दोहराएंगे- “हे प्रभु…हे हरि राम कृष्ण जगन्नाथम प्रेमानंद…ये क्या हुआ!”

इंस्टाग्राम अकाउंट @reenamawai001 पर हाल ही में एक वीडियो (Labour filling car with mud) पोस्ट किया गया है जिसमें एक मजदूर मिट्टी ढोने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल कर रहा है. वीडियो के साथ बताया गया है कि ये वीडियो राजस्थान का है. वैसे गाड़ी का नंबर भी RJ-02 है, जो अलवर का ही है. वीडियो में शख्स एक जगह से मिट्टी उठा रहा है, और उसे बोलेरो गाड़ी में भर दे रहा है.

गाड़ी को मिट्टी से भरा
वीडियो में आप देख सकते हैं कि उसने आगे से लेकर पीछे तक, पूरी गाड़ी को मिट्टी से भर दिया है. सिर्फ ड्राइवर वाली सीट छूटी है, जिससे गाड़ी को चलाकर वहां से ले जाया जा सकता है. ये बोलेरो गाड़ी लग रही है, जिसके अंदर शख्स तसले में मिट्टी भर-भरकर फेंक रहा है. लोग ये नजारा देखकर काफी हैरान नजर आ रहे हैं. हैरानी की बात ही है, गाड़ी को इस तरह से गंदा करना और मिट्टी भरना किसी को भी चौंका सकता है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 67 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि शख्स ने बोलेरो गाड़ी वालों का घमंड उतार दिया! एक व्यक्ति ने कहा- बस इतना ही अमीर बनना है मुझे! एक ने कहा कि किसान जैसा जिगरा किसी के पास नहीं होता. एक ने कहा कि ट्रैक्टर वाला भाव खा रहा होगा, तो इसने कार में ही मिट्टी भर ली.

Back to top button