अब आपको बिजली का झटका देकर फोटोग्राफी सिखाएगा ये डिवाइस

- in गैजेट

जर्मन बेस्ड Peter Buczkowski ने (AI) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस एक ऐसा डिवाइस तैयार किया है जो यूजर को इलेक्ट्रिक शॉक देकर फोटो क्लिक करने के लिए मजबूर करता है. इस डिवाइस का नाम पीटर ने Prosthetic Photographer रखा है.

ये एक ऐसा AI डिवाइस है जो किसी बेहतर सीन की पहचान खुद ही कर लेता है. सीन की पहचान करने के बाद ये डिवाइस फोटोग्राफर के हाथ में माइल्ड शॉक देकर उसे शटर क्लिक करने के लिए फोर्स करता है. पीटर ने इनगैजेट से बातचीत में बताया कि ये एक पूरी तरह से तैयार डिवाइस है जिसे किसी भी मिरर लेस या DSLR कैमरे से अटैच किया जा सकता है.

इसके AI को CUHKPQ डेटा सेट से ट्रेनिंग दी गई है, जिसमें लोगों द्वारा पसंद किए गए 17,000 इंटरनेट फोटोज हैं. इस डिवाइस के बॉक्स में एक बिल्ट इन कैमरा दिया गया है जो अपने स्टैंडर्ड्स के हिसाब से बेहतरीन तरीके से कंपोज हुए सीन को पहचान लेता है.

पीटर ने अपने वेबसाइट में इस बात का जिक्र किया है कि इस डिवाइस की मदद से फोटोग्राफी में हाथ आजमाने वाले नए फोटोग्राफर्स को मदद मिल सकती है. क्योंकि शुरुआती दौर में नया फोटोग्राफर कैसी भी तस्वीर क्लिक करता है. ऐसे में बेहतरीन कंपोजिशन को पहचानने में ये डिवाइस काम आएगा.

You may also like

3000 रु से भी कम कीमत में खरीदे जा सकते है ये 3 4G स्मार्टफोन

आज हम आपको 3 ऐसे स्मार्टफोन के बारे