एसएससी एमटीएस एवं हवलदार भर्ती के लिए अधिसूचना 27 जून को होगी जारी

मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ (MTS) परीक्षा 2024 की तैयारियों में लगे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। जानकारी के मुताबिक स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) एमटीएस एवं हवलदार भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन 27 जून को जारी करेगा। हालांकि कैलेंडर के अनुसार इस भर्ती के लिए अधिसूचना 7 मई को जारी होनी थी लेकिन किसी कारणवश यह अभी तक जारी नहीं हो सकी है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही एसएससी की ओर से भर्ती के लिए पद विवरण सहित अन्य डिटेल भी जारी की जाएंगी।

27 जून से ही शुरू होंगे आवेदन

एसएससी की ओर से नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी 27 जून 2024 को शुरू कर दी जाएगी। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे।

कौन ले सकेगा भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी होगा। इसके अलावा जो उम्मीदवार हवलदार पदों पर आवेदन करेंगे उनको शारीरिक योग्यता को भी पूर्ण करना होगा। इसके साथ ही आवेदन करते समय अभ्यर्थी की कम से कम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पद के अनुसार 25/ 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।

किन पदों पर होगी भर्ती

एसएससी की ओर से इस भर्ती के जरिये हवलदार, चपरासी, दफ्तरी, जमादार, जूनियर गेस्टेटनर ऑपरेटर, चौकीदार, सफाईवाला, माली आदि पदों पर की जाएगी। भर्ती के लिए पद एवं पदों की संख्या की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही जारी की जाएगी। भर्ती से जुड़ी डिटेल के लिए अभ्यर्थी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button