एक-दो नहीं, कुल 60 लोगों से इस महिला ने रचाई शादी! कुछ इस अंदाज में मनाया जश्न

जब भी कोई व्यक्ति शादी के बारे में सोचता है, तो वो ऐसे शख्स का चुनाव करना चाहता है, जिससे उसकी सोच मिले, जसके साथ वो खुश रहता हो और जिसे वो अपने जीवनसाथी के तौर पर देख सके. पर सोचिए कि अगर आपकी जिंदगी में इन खूबियों वाले एक से ज्यादा लोग हों तो आप क्या करेंगे? बेशक आप उनमें से किसी एक को ही चुनेंगे, पर ऑस्ट्रेलिया की एक महिला ने एक-दो को नहीं, पूरे 60 लोगों (Australian woman marry 60 friends) को चुना और उसने उन 60 लोगों से एक साथ शादी कर ली.

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 40 साल की कार्ली सारे (Carly Sare) एक वेडिंग फोटोग्राफर (Wedding photographer marry friends) हैं. उन्होंने दर्जनों लोगों की शादियों में फोटोज खीची हैं. उन्होंने उन लोगों को साथ कसमें खाते, प्यार जताते और एक बंधन में बंधते देखा है. पर जब उनकी बारी आई, तो उन्होंने किसी एक को अपना जीवनसाथी नहीं चुना, बल्कि एक साथ 60 लोगों को चुना और उनसे शादी कर ली. दरअसल, ये 60 लोग कार्ली के सबसे जिगरी दोस्त हैं जो उनके जीवन में बहुत अहमियत रखते हैं.

60 लोगों से रचाई शादी
रिपोर्ट के अनुसार कार्ली को शादी का कॉन्स्पेट ठीक नहीं लगता. उन्हें ये नहीं अच्छा लगता कि लोग किसी एक आदमी के नाम जिंदगी कर देते हैं और उसी के साथ जीते हैं. वो एक से ज्यादा लोगों के लिए जीना चाहती हैं और ज्यादा पार्टनर्स के साथ रहना चाहती हैं, बस इसी वजह से उन्होंने इतने दोस्तों को चुना, जिसमें पुरुष और स्त्रियां दोनों ही शामिल हैं. इस वजह से उनका ये कारण लोगों को अजीब भी लगता है. हालांकि, उन्हें दूसरों की परवाह नहीं है. शादी के जश्न ने उन्होंने खूब धूमधाम से मनाया.

शादी का जश्न 3 दिन चला
3 दिनों तक ये जश्न चला. उन्होंने शादी के दौरान इन सारे दोस्तों के प्रति गहरा प्यार, सम्मान और प्रतिबद्धता की कसम खाई. शादी में परंपरागत चीजें भी थीं, जैसे शादी से जुड़ी कसमें खाना, टोस्ट रेज़ करना, शादी से जुड़ी स्पीच, लॉन्ग टेबल डिनर आदि, पर उसके अलावा कुछ अनोखी चीजें भी शामिल थीं. जैसे दुल्हन समेत बाकी सभी लोगों ने काफी रंगी कपड़े पहने थे. उन्होंने अपने सारे पार्टनर्स को न ही ब्राइड और न ही ग्रूम नाम दिया…बल्कि उन्हें ब्रूम कहा गया. उन्होंने कहा कि दोस्तों से शादी करना उनकी जिंदगी का सबसे अच्छा फैसला है. उन्होंने दोस्तों से शादी कर के बहुत सुरक्षित महसूस हुआ.

Back to top button