आसान नहीं है इस तस्‍वीर में छिपे खरगोश को ढूंढ़ना, 98% लोग हुए पागल…

बचपन में हम सभी को अखबार में आने वाले बुद्धि परिक्षण में बने चित्र ‘ढूंढो तो जाने’ में कमियां या कुछ ढूंढने में बहुत मजा आता था। जो असल में एक तरीके का दिमागी कसरत था। कई तेज दिमाग वाले लोग इन पजल को काफी अच्छे से सोल्व कर लेते है लेकिन कुछ लोग काफी देर में कर पाते है। बुद्धिमान व्यक्ति हर क्षेत्र में अव्वल रहता है। आपके चारों तरफ क्या चल रहा है, आप उसे किस तरह से देखते हैं, इसके साथ ही आपकी नजरें कितनी पैनी हैं, यह सब दिखाता है कि आपका दिमाग कितनी तेजी से काम करता है।

यदि आप भी अपने आप को होशियार मानते है और खुद के दिमाग का परिक्षण करना चाहते है तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर ले कर आए है, जिसमे आपको कुछ ढूंढ़ना है, तो चलिए आपको बताते है उस चैलेंज के बारे में जिसमे आपको एक तस्वीर में ढूँढना है छिपा हुआ खरगोश।

आज हम आपके के लिए यह तस्वीर लाएं है, इसमें आपको कई तरह की आकृतियां दिख रही होंगी। जिसमें आपको पुरुष, स्त्री, शेर, चिड़िया, हंस जैसे कई जीव-जन्तु दिखाई दे रहे है। आपको इसी तस्वीर में ‘खरगोश’ ढूंढना है, जो की छिपा हुआ है। यदि आप खरगोश ढूंढने में कामयाब रहे तो आप उन लोगों में शुमार हो जाएंगे जिनका दिमाग बेहद तेज चलता है।

संकेत

यदि आपको अभी भी छुपा हुआ खरगोश नहीं दिख रहा है तो चलिए आपको हम एक हिंट दे देते है, जिससे आप एक बार फिर से प्रयास कर सकते है, जिससे आप खरगोश ढूंढ ले। तस्वीर के हर कोने को ध्यान से देखिए, इनमे से ही किसी एक कोने में बैठा हुआ मिल सकता है आपको खरगोश।

जवाब

यदि आप अब तक असफल रहे तो कोई बात नहीं चलिए हम आपको बताते है इस तस्वीर में खरगोश कहा छुपा हुआ है। यह जो तस्वीर आपको दिखाई दे रही है उसमें आपको महिला के सिर के पीछे के हिस्से में बना हुआ एक हाथी दिखाई दे रहा होगा। उस हाथी के सूंड़ को यदि आप ध्यान से देखे तो आपको इसमें एक नन्हे खरगोश की आकृति दिखेगी। अभी तक इस चित्र में छिपे खरगोश को वही लोग ढूंढ पाए हैं जो ना सिर्फ बुद्धिमान हैं बल्कि जो तेज दिमाग के मालिक हैं। ऐसे लोग हमेशा चीजों को बारीकी से देखते हैं और इसी वजह से तस्वीर को हर पहलू से देखते हुए वे इसमें छिपे खरगोश को भी ढूंढ निकालते हैं।

Loading...

Check Also

सेक्स के दौरान टूटा बेड, जमीन पर गिरने से महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा सुनकर हो जाएगे पागल…

इंग्लैंड के बर्कशायर शहर में उस समय एक कपल को अजीब स्थिति का समाना करना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com