Home > जीवनशैली > पर्यटन > हिल स्टेशन नहीं, इन बीचों पर मनाएं अपनी छुट्टियां

हिल स्टेशन नहीं, इन बीचों पर मनाएं अपनी छुट्टियां

भारत एक ऐसा देश है जहां घूमने के लिए लोग देश  के कोने कोने से आते हैं. ट्रैवल करना हर उम्र के लोग को बहुत पसंद होता है. भाऱत में बहुत से ऐसी जगहे हैं जहां पर खूबसूरती और शांति साथ में झलकती हैं. बीच उनमें से एक है जहां  जाना हम जरूर पसंद करेंगे. चलिए नजर डालते हैं भारत के बेस्ट बीचों पर.

हिल स्टेशन नहीं, इन बीचों पर मनाएं अपनी छुट्टियां

कोवालम बीच (केरल)कोवालम बीच, केरल का  बहुत ही फेमस बीच है. यह तीन बीच का मेल है- लाईटहाउस बीच, हवा बीच और समुंद्र बीच. यह तिरुवनंतपुरम से लगभग 18 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां लोग जाकर बहुत मस्ती करते हैं.

 जूहू बीच (मुंबई) वैसे तो महाराष्ट्र में बहुत से बीच हैं लेकिन जूहू बीच अपने नाम से ही फेमस है. बीच को पसंद करने वाले लोगों के लिए मुंबई के बीच जन्नत की तरह है. कलंगुट बीच (गोवा)गोवा के सबसे बड़े बीच में से एक है और यहां बहुत ही ज़्यादा भीड़ होती है. हर साल यहां बहुत सारे टूरिस्ट आते है. यहां वाटर स्पॉर्ट और पैराग्लाइडिंग का भी मजा उठा सकते हैं.

UP की यह लड़की साउथ की फिल्मों में आग लगा रखी है, देखकर इनकी हॉटनेस के हो जायेंगे दीवाने

राधा नगर बीच (अंडमान) अंडमान के हैवलॉक आइलैंड का बीच, राधा नगर बीच के नाम से जाना जाता है. ‘टाइम मैगजीन’ की ओर से 2004 में इसे एशिया का बेस्ट बीच बताया गया था. जो लोग साफ और शांत वातावरण पसंद करते हैं उनके लिए राधानगर बीच बेस्ट है. बागा बीच (गोवा) गोवा के बीच भारत के सबसे सुंदर बीच माने जाते है. यहां के बीच अपनी खूबसूरती, स्वादिष्ट खाने और मिक्स कल्चर के लिए जाने जाते है. यहां आप स्वीमिंग के साथ साथ स्कूबा डाइविंग का मजे भी उठा सकते हैं. उल्लाल बीच (कर्नाटक) कर्नाटक के बीचों की अलग ही सुंदरता है. कर्नाटक में मैंगलोर बीच, उल्लाल, देवबाघ और गोकरना बीच हैं जिनमें उल्लाल बहुत फेमस है. कर्नाटक के ये बीच लोगों को बहुत आकर्षित करते हैं.

Loading...

Check Also

आपका मन मोह लेगी इस गांव की खूबसूरती...

आपका मन मोह लेगी इस गांव की खूबसूरती…

आज के समय में गांव भी शहरों में बदल चुके हैं. पर आज भी कुछ …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com