ना ट्रीटमेंट, ना दवा, ना ही कोई हेयर ट्रांसप्लांट, गंजों के बाल अनूठे अंदाज में ‘उगाता’ है ये शख्स

झड़ते बालों को वापस लाने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते कोई ट्रीटमेंट करवाता है, तो कोई खास तरह की दवा या तेल का इस्तेमाल करता है. वहीं कई लोग हेयर ट्रांसप्लांट की तकनीक का भी सहारा लेते हैं.  पर कनाडा के एसएमपी डॉन एक अनूठी तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों और अपने प्रशंसकों को हैरान कर रहे हैं. वे सिर पर इस अंदाज में टैटू बनाते हैं कि किसी को यकीन ही नहीं होता है कि ये बाल नहीं बल्कि टैटू की कला का नमूना है.

ऑनलाइन @smp.don के नाम से मशहूर टैटू कलाकार एसएमपी डॉन स्कैल्प माइक्रोपिगमेंटेशन में माहिर हैं, ताकि बाल खो चुके पुरुषों का आत्मविश्वास बढ़ाया जा सके. यह एक गैर-चिकित्सा उपचार है जिसमें त्वचा पर स्याही के छोटे-छोटे कण डाले जाते हैं. यह प्रक्रिया हजारों बार दोहराई जाती है जब तक कि बनावट और परतदार पैटर्न बालों जैसा न हो जाए.

यह किसी ऐसे व्यक्ति को मुंडा हुआ बाल दे सकता है जो पूरी तरह से गंजा है, या पतले बालों में घनत्व भी जोड़ सकता है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने हेयर रिप्लेसमेंट विकल्प के परिणामों को शेयर करके 50 हजार से अधिक फॉलोअर्स बनाए हैं. उनके वीडियो को लोग इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर खूब पसंद करते हैं.

उनकी हाल ही में टिकटॉक पर वायरल हुई क्लिप में उन्होंने उपचार से पहले व्यक्ति के सिर को दिखाया, और एक हेयरलाइन को  बनाया जहां के आगे से वह बाल दिखाना चाहता था. इसके बाद तीसरे सेशन के बाद का हिस्सा दिखाया जिसमें बाल उगे दिखते हैं, जो असल में सिर पर स्याही के बिंदु थे, जो बालों के रोम की तरह दिख रहे थे.

TikTok यूजर्स क्लिप को देखकर दंग रह गए, उन्होंने स्वीकार किया कि वे पहले तो संशय में थे, लेकिन परिणाम उन्हें हैरान करने वाला लगा. एक यूजर ने कहा, “यह वास्तव में असली लग रहा है,” जबकि दूसरे ने लिखा, “पहली बार मैंने वास्तव में अच्छा टैटू देखा है.”

हालांकि, कनाडा के कलाकार ने चेतावनी दी कि यह प्रक्रिया किसी भी कलाकार द्वारा नहीं की जा सकती है और इसे किसी विशेषज्ञ द्वारा किया जाना चाहिए, जो महंगा हो सकता है. उन्होंने प्रशंसकों को “अपना शोध करने” की सलाह दी क्योंकि “सस्ता तरीका आपको लंबे समय में महंगा पड़ सकता है.”

Back to top button