न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा…

न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज रॉस टेलर ने आज नीदरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला। इस मैच में आर्यन दत्त का शानदार कैच पकड़ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। न्यूजीलैंड ने 115 रनों से यह मुकाबला जीतकर नीदरलैंड का वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने मार्टिन गप्टिल और विल यंक के शतक के मदद से 333 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। रॉस टेलर इस मैच में एक छक्के की मदद से मात्र 14 ही रन बना सके। न्यूजीलैंड के इस स्कोर के सामने नीदरलैंड की पूरी टीम 42.3 ओवर में 218 रनों पर ढेर हो गई। विल यंक को मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 

रॉस टेलर के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो हर फॉर्मेट में उन्होंने 100 से अधिक मैच खेले हैं। 112 टेस्ट, 235 वनडे और 102 टी20 मुकाबलों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले इस महान बल्लेबाज ने कुल 18,185 रन बनाए हैं। रॉस टेलर 7683 रनों के साथ टेस्ट में और 8593 रनों के साथ वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ 11 जनवरी को टेलर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट का अंत भी उन्होंने लाजवाब अंदाज में किया था। दूसरे टेस्ट की आखिरी गेंद पर उन्होंने इबादत हुसैन को आउट कर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। 

रॉस टेलर ने दिसंबर 2021 में ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। नीदरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच के दौरान जब टेलर नेशनल एंथम के लिए मैदान पर उतरे तो उनके साथ उनके बच्चे भी टीम के साथ खड़े हुए थे। टेलर नेशनल एंथम के दौरान इमोशनल हो गए। 

Back to top button