न्यूयॉर्क: रेजीडेंसी अपार्टमेंट में लगी भीषण आग; मौके पर एक शख्स की मौत

न्यूयॉर्क शहर की एक अपार्टमेंट इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 17 घायल हो गए।

इलाज के दौरान एक शख्स की मौत

अधिकारियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बारह लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिसमें से चार की हालत गंभीर है। अग्निशमन विभाग के प्रथम उपायुक्त जोसेफ फिफर ने कहा, “एक व्यक्ति घटनास्थल पर ही बेहद गंभीर हालत में था, लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

धुएं और आग के कारण फंसे लोग

न्यूयॉर्क शहर के अग्निशमन अधिकारियों ने दोपहर 2 बजे के तुरंत बाद प्रतिक्रिया दी। फिफर ने कहा कि आग हार्लेम में 2 सेंट निकोलस प्लेस में एक छह मंजिला आवासीय इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी थी, जिससे आग की लपटें और भारी धुआं हॉलवे में फैल गया और ऊपर के निवासी निकलने में असमर्थ हो गए।

टीम से घायलों को किया रेस्क्यू

घटना की जानकारी मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। विभाग के प्रमुख जॉन हॉजेंस ने कहा कि पांचवीं मंजिल पर भी लोग फंसे हुए थे और कुछ लोग खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें बचाने के लिए तीन दमकलकर्मियों को छत से रस्सी के सहारे नीचे उतारा गया।

आग लगने के कारण की हो रही जांच

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि घायलों को समय रहते रेस्क्यू तो कर लिया गया है, लेकिन उनमें से कुछ लोगों की हालत बेहद गंभीर है। सभी का अस्पताल में इलाज जारी है। साथ ही, आग लगाने के कारणों की जांच की जा रही है।

Back to top button