अयोध्या जाने वाले रामभक्तों के लिए यूपी के इस स्टेशन से चलेगी नई ट्रेन

रामलला के दर्शन को देशभर से अयोध्या आ रहे रामभक्तों की सुविधा के लिए लखनऊ से अयोध्या के लिए इंटरसिटी ट्रेन चलेगी। उत्तर रेलवे ने 31 जनवरी को इसे चलाने का निर्णय लिया है। 126 किलोमीटर की दूरी इंटरसिटी ट्रेन ढाई घंटे में तय करेगी। लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन से चलने पर यह तीन स्टेशनों पर रुकेगी। अयोध्या धाम से लखनऊ का सफर इससे और भी आसान होगा।

बाराबंकी के बाद रुदौली और अंतिम स्टेशन अयोध्या कैंट हेगा। अयोध्या लखनऊ रेल प्रखंड पर कम समय में सुगम सफर के लिए रेलवे के दोहरीकरण का काम पूर्ण हो गया है। इससे अयोध्याधाम आने जाने वाले यात्रियों को आसानी होगी।

31 जनवरी को अयोध्या के लिए होगी रवाना
इंटरसिटी ट्रेन (04278) 31 जनवरी की सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर गोमतीनगर से अयोध्या के लिए रवाना होगी। गोमतीनगर से चलकर यह अयोध्याधाम स्टेशन सुबह सात बजकर 45 मिनट पर पहुंचेगी। वहीं अयोध्याधाम से लखनऊ के गोमतीनगर के लिए ट्रेन (04277) शाम को पांच बजकर 40 मिनट पर चलेगी और गोमतीनगर आठ बजकर 55 पर पहुंचेगी।

स्टेशन अधीक्षक विनय शुक्ल ने बताया कि 31 जनवरी को इंटरसिटी चलाने का फैसला लिया गया है। यहां पर ठहराव होने से यात्रियों को काफी लाभ होगा। स्टेशन की आय भी बढ़ेगी।

Back to top button