जल्द होने जा रही बिहार पुलिस में नई बहाली, जानें पूरी ख़बर

बिहार पुलिस में जल्द नई बहाली होगी। पुलिस मुख्यालय ने दारोगा, सिपाही समेत अन्य पदों पर बहाली को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया। फील्ड के अफसरों से 30 नवम्बर के बाद रिक्तियां भेजने को कहा गया है। एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने मंगलवार को क्षेत्रीय पदाधिकारियों और जिलों के एसएसपी-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस बाबत कार्रवाई के निर्देश दिए।

निर्देश के तहत 30 नवम्बर के बाद पुरानी और नई नियुक्तियों का आंकड़ा मुख्यालय को भेजने कहा गया। एडीजी ने बताया कि 10459 सिपाही और दारोगा पदों पर अबतक चयनित अभ्यर्थियों ने योगदान नहीं किया है। इसके लिए एक विज्ञापन प्रकाशित करते हुए उन्हें 30 नवम्बर तक योगदान देना सुनिश्चित करने को कहा जाए। इसके बाद भी यदि कोई योगदान नहीं देता है तो उसकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी। इसके बाद रिक्तियों का आंकड़ा मुख्यालय को भेजा जाएगा।

पुलिस की छवि खराब करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान डीजीपी एसके सिंघल ने वैसे पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया, जो पुलिस की छवि खराब करते हैं। उन्होंने वरीय पुलिस अफसरों को निर्देश दिया कि ऐसे नकारात्मक तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध एक ग्रुप के रूप में कार्रवाई करें। कहा कि नकारात्मक कार्य करनेवालों से न सिर्फ आमजन प्रभावित होते हैं बल्कि पुलिस की छवि को भी नुकसान होता है। कहा कि पुलिस सेवा में हर कदम पर जोखिम है। हम इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते। समाज के हित के लिए जोखिम लेना होगा। उन्होंने मानवीय संवेदनाओं को प्रधानता देने की भी बात कही।

Back to top button