Home > राष्ट्रीय > नेपाल के पीएम केपी ओली के भारत दौरे का दूसरा दिन, आज होगी पीएम मोदी से मुलाकात

नेपाल के पीएम केपी ओली के भारत दौरे का दूसरा दिन, आज होगी पीएम मोदी से मुलाकात

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के तीन दिवसीय भारत दौरे का आज दूसरा दिन है. नेपाली पीएम का आज राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा जहां वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलेंगे. ओली और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच आज शिष्टमंडल स्तर की बातचीत होगी. जिसके बाद विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा और प्रेस बयान जारी होंगे.

इसके बाद आज ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम ओली से मुलाकात करेंगे. यात्रा के दौरान ओली उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू से भी मिलेंगे. ओली उत्तराखंड के पंतनगर में स्थित जीबी पंत एग्रीकल्चर एंड टेक्नॉलजी यूनिवर्सिटी भी जाएंगे जहां उन्हें विज्ञान में डॉक्टरेट की मानद उपाधिसे नवाजा जाएगा.

तीन दिवसीय दौरे पर अपनी पत्नी राधिका शाक्या के साथ सुबह यहां पहुंचे ओली ने कल होने वाली प्रतिनिधिमंडल- स्तर की वार्ता से पहले मोदी के साथ बैठक की. बैठक के बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा से मिलकर आनन्दित हूं.’’ मोदी ने यहां प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर ओली के साथ हुई अपनी बैठक की तस्वीरें भी पोस्ट की. दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने के लिए ओली कल मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल- स्तर की वार्ता करेंगे.

100 से अधिक लड़ाकू विमानों की खरीद प्रक्रिया हुई शुरू, बढ़ेगी वायुसेना की ताकत

ओली ने शाम को यहां नेपाली दूतावास में एक कार्यक्रम में नेपाली समुदाय के सदस्यों को भी संबोधित किया. नेपाली प्रधानमंत्री की आज सुबह गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अगवानी की थी. नेपाली दूतावास द्वारा दिये गये रात्रिभोज के इतर ओली ने पत्रकारों से कहा कि नेपाल ‘हर पड़ोसी’ और ‘हर मित्र’ के साथ करीबी संबंध रखना चाहता है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी बातचीत के बारे में पूछे जाने पर ओली ने कहा, ‘‘यह बहुत अच्छी रही.’’

आपको बता दें कि पड़ोसी देश नेपाल के पीएम बनने के बाद ओली अपनी पत्नी राधिका शाक्य ओली के साथ पहली विदेश यात्रा पर भारत आए हैं. ओली दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने के लिए शीर्ष भारतीय नेतृत्व से बातचीत करेंगे. आपको बता दें कि इसके पहले उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी हुई.

 

 

Loading...

Check Also

तमिलनाडु में आये गाजा तूफान से हुई 13 लोगो की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

भीषण चक्रवातीय तूफान ‘गाजा’ नागपट्टिनम से गुजरा जिसके बाद बड़ी संख्या में पेड़ों के गिरने तथा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com