नेपाल ने एक बार फिर भारत को दी टेंशन…

भारत के पड़ोसी देश नेपाल ने एक बार फिर भारत को टेंशन दी है। नेपाल नागरिकों की ओर से उठाए गए कदम के बाद भारत भी बॉर्डर पर सतर्क हो गया है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में यह मामला सामने आया है। काली नदी किनारे घटखोला में तटबंध निर्माण का विरोध करते हुए नेपाल नागरिकों की ओर से पत्थरबाजी की।

इस दौरान वहां काम कर रही जेसीबी का शीशा टूट गया। पत्थरबाजी के दौरान वहां काम कर रहे श्रमिकों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। शुक्रवार को दो नेपाली युवकों ने अचानक जीरो पॉइंट घटखोला में भारतीय क्षेत्र में कार्य कर रही मशीनों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। अचानक हुई पत्थरबाजी से वहां काम कर रहे मजदूर सहम गए।

उन्होंने भागकर जान बचाई। पत्थरबाजी में भारतीय क्षेत्र में काम कर रही जेसीबी का शीशा टूट गया है। पत्थरबाजी की सूचना पर कोतवाल कुंवर सिंह रावत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि नेपाल के युवकों ने पत्थरबाजी तो की ही साथ ही अश्लील हरकतें की।

हैरानी की बात रही कि घटना के वक्त नेपाल पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। लेकिन नेपाल पुलिस की ओर से पत्थरबाजी कर रहे युवकों को नहीं रोका गया। इस घटना से यहां भारतीय लोगों में आक्रोश है। मांग की है कि बॉर्डर पर सख्ती की जाए ताकि इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो सके।

पहले भी नेपाल कर चुका है पत्थरबाजी: आपको बता दें कि काली नदी किनारे 985 मीटर तटबंध निर्माण का काम अंतिम दौर में है। पहले भी नेपाल के नागरिकों ने निर्माण में आपत्ति जताते हुए 10 बार पत्थरबाजी कर काम बाधित किया था। घटना के बाद लोगों ने नाराजगी जताई थी।  

Back to top button