150 करोड़ की ठगी करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार

ठगी कर वर्षों से फरार चल रहे आरोपी को स्थानीय पुलिस व एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए ठग पर करीब 150 करोड़ रुपये ठगने का आरोप है। मामला सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव  का है। ठगी करने वाले पर 25,000 का इनाम भी घोषित था। इनामी ठग राजेश मौर्य को गिरफ्तार कर सुल्तानपुर घोष थाना पुलिस और प्रयागराज एसटीएफ की संयुक्त टीम पूछताछ कर रही है। 

भेष बदलकर मध्य प्रदेश में रह रहा था आरोपी 
राजेश मौर्य को कर्मेपुर मोड़, सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि राजेश मौर्य ने लोगों को पैसा दोगुना करने का लालच देकर करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों से इकट्ठा किया।  एसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि राजेश मौर्य मध्य प्रदेश के इंदौर महानगर के नेहरू नगर में राजा सिंह के नाम से हुलिया बदल कर रह रहा था। राजेश मौर्य ने साल 2007 में इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मार्केटिंग का काम किया और बाद में एनजीओ के नाम पर लोगों को धोखाधड़ी के जरिए फंसाया। उसने आरकेएम शिक्षण संस्थान नामक एनजीओ रजिस्टर करवा कर लोगों को दो-गुना लाभ दिलाने का लालच देकर करोड़ों रुपये इकट्ठा किए। उसने प्रदेश के अलावा कई राज्यों में धोखाधड़ी का अपराध किया।

बहुत शातिर है आरोपीः एसपी 
एसपी ने बताया कि उसकी धोखाधड़ी की कहानी उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी फैली हुई थी। पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि राजेश मौर्या ने फर्जी दस्तावेजों और रसीदों के माध्यम से लोगों को गुमराह किया और उनसे पैसा हड़प लिया। उसके खिलाफ कई धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं और वह लगातार वेश बदलकर अपने ठिकाने बदलता रहता था। जिस कारण वह अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर था, परन्तु अब पुलिस को सफलता मिली है। एसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि आरोपी बहुत शातिर था। आरोपी भेष बदल कर रह रहा था। इसके द्वारा फतेहपुर के साथ अन्य जनपद के लोगों से भी धन वसूली की गई थी। एसटीएफ की मदद से बुधवार को फतेहपुर की सुलतानपुर थाने की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।  

Back to top button