नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के दावे को बतया झूठा और कहा कि राज्य में द केरल स्टोरी टैक्स फ्री है और टैक्स फ्री रहेगी..

कांग्रेस ने दावा किया था कि मध्य प्रदेश सरकार ने द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री करने वाला फैसला वापस ले लिया है। वहीं अब नरोत्तम मिश्रा ने उनके दावे को झूठा बता दिया है और कहा कि राज्य में द केरल स्टोरी टैक्स फ्री है और टैक्स फ्री रहेगी।

 सुदिप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म द केरल स्टोरी रिलीज होने से पहले और रिलीज होने के बाद भी विवादों से घिरी हुई है। फिल्म रिलीज होते ही मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने इसे अपने राज्य में टैक्स फ्री कर दिया था। वहीं, कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी कि एमपी की सरकार ने फिल्म को ट्रैक्स फ्री करने का निर्णय वापस ले लिया है और कांग्रेस ने भी यही दावा किया था। हालांकि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने इस अफवाह को साफ कर दिया है।

‘ट्रैक्स फ्री है और ट्रैक्स फ्री रहेगी मूवी’

नरोत्तम मिश्रा ने इन सभी को खबरों को गलत ठहराया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि केरल स्टोरी को टैक्स फ्री करने के फैसले को वापस नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि द केरल स्टोरी’ फिल्म ट्रैक्स फ्री है और राज्य में ट्रैक्स फ्री रहेगी। मेरी सभी सिनेमा हॉल मालिकों से गुजारिश है कि किसी भ्रम में न रहें। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि आप सभी किसी भी वायरल या फर्जी आदेश पर विश्वास नहीं करें क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ही फिल्म को कर मुक्त करने की घोषणा की थी।

कांग्रेस का दाव-एमपी में ट्रैक्स फ्री नहीं मूवी

वहीं, दूसरी ओर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि शिवराज सिंह चौहान सरकार ने राज्य में विवादास्पद बॉलीवुड फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को कर-मुक्त दर्जा देने का अपना फैसला वापस ले लिया है। राज्य कांग्रेस मीडिया सेल के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि नियमों के मुताबिक सेंसर बोर्ड से ‘ए’ सर्टिफिकेट वाली फिल्मों को मनोरंजन कर से छूट नहीं दी जा सकती है। उन्होंने दावा किया कि यही कारण है कि राज्य सरकार ने ‘द केरल स्टोरी’ से कर छूट वापस ले ली है।

बिना एंटरटेनमेंट टैक्स के दिखाई जा रही हैं फिल्म

हालांकि, सेंट्रल सर्किट सिने एसोसिएशन (सीसीसीए) के निदेशक ओपी गोयल ने बताया कि राज्य में सिनेमा हॉल मालिकों को ऐसा कोई आदेश (कर-मुक्त दर्जा वापस लेने के बारे में) नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि बिना एंटरटेनमेंट टैक्स लिए फिल्म के टिकट जारी किए जा रहे हैं। CCCA महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में लगभग 2,000 फिल्म वितरकों और प्रदर्शकों का एकमात्र प्रतिनिधि है।

तीन लड़कियों की दिखाई गई कहानी

द केरल स्टोरी में तीन लड़कियों की कहानी को दिखाया गया है कि कैसे केरल की महिलाओं को इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया था और आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा भर्ती किया गया था। फिल्म रिलीज होने के बाद मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इसे राज्य में कर-मुक्त घोषित किया गया था।

विवेक तन्खा ने एमपी सरकार पर साधा निशाना

इस बीच, इंदौर से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने मध्य प्रदेश में मनोरंजन कर से ‘ए’ प्रमाण पत्र वाली फिल्म को छूट देने के लिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा प्रोड्यूस की गई ‘द केरल स्टोरी’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से ‘ए’ प्रमाणपत्र मिला है। इसका मतलब है कि फिल्म को “केवल वयस्क” देख सकते हैं।

‘ए सर्टिफिकेट फिल्म को कैसे कर सकते हैं ट्रैक्स फ्री’

तन्खा ने बुधवार रात इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि फिल्म में कई हिंसक और आपत्तिजनक दृश्य हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ‘ए’ सर्टिफिकेट वाली फिल्म को मनोरंजन कर में छूट कैसे दे सकते हैं और ऐसे में आप इसे कर मुक्त कर बच्चों को थिएटर में फिल्म देखने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि चौहान ने फिल्म न देखी हो और अनजाने में इसे टैक्स फ्री कर दिया हो।

Back to top button