खुद को हिन्दू बताकर मुस्लिम युवक ने रचाई शादी, फिर किया…

पहले हिन्दू बताकर धोखाधड़ी से शादी करने व बाद में दहेज की मांग करने को लेकर प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर ससुराल पक्ष के पति सहित छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीड़ित महिला ने शिकायत में बताया कि उनकी शादी 2013 में साहिल उर्फ मोहम्मद शरीफ के साथ धोखे से हुई थी। क्योंकि लड़के अपने आप को हिन्दू बताकर रोपड़ कोर्ट में शादी की और रोपड़ स्थित अपने घर में रहने लगा। बाद में वह उनके परिवार के साथ रहने लगी तो उन्हें पता चला की युवक मुस्लिम परिवार से संबंध रखता है।

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही उनकी सास बानो, ननद निक्की, समसून निसा, खैरूल निसा, कबूल निसा ने उसे दहेज लाने के नाम पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही दो लाख रुपये की मांग करने लगे, लेकिन जब उन्होंने बताया कि वह इतना नहीं दे सकते तो ससुराल पक्ष ने उसे मारना पीटना शुरू कर दिया।

उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। यहां तक उनके ननद व उसका पति भी ससुराल में आकर उसे प्रताड़ित करते थे और जान से मारने की धमकी देते थे। पीड़िता ने शिकायत में बताया कि जब ससुराल पक्ष ने उसका गला घोंट कर मारने का प्रयास किया तो वह अपनी जान बचाकर मायके आ गई। पिछले पांच महीने से अपने मायके में ही रह रही है।

Back to top button