मर्दो को बेहद पसंद होते है महिलाओं के इस साइज के स्तन

- in जीवनशैली

महिलाओ की खूबसूरती में ब्रेस्ट महत्वपूर्ण हिस्सा होते है। और इसी कारण सुंदर और सुडौल ब्रैस्ट आज कौन नहीं पाना चाहता हैं। इसके लिए महिलायें और लड़कियां क्या-क्या नहीं करती है। लेकिन, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ब्रेस्ट के आकार और उसके रंग-रूप पर भी बहस हो सकती है। पर आपको जानकर हैरानी होगी कि पुरुष और महिलायें दोनों ब्रेस्ट और उसके साइज को लेकर भी बहस करते रहते हैं कि कौन सा साइज बेस्ट होता है और कौन सा नहीं।

लेकिन ब्रेस्ट की साइज की बात करें, तो हर देश के महिला और पुरुषों का इस मामले को लेकर अलग-अलग सोच है। अमेरिकन और यूरोपियन महिला और पुरुष दोनों का मानना है कि C कप साइज, आईडियल ब्रेस्ट साइज होता है। हाल ही में ब्रेस्ट के परफेक्ट साइज को लेकर एक सर्वे किया गया जिसमें ब्रेस्ट के साइज को लेकर कई सारी बातें सामने आई हैं। 

इस तरह बनाएं ‘राइस पुडिंग’

एक अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण एजेंसी मेडिकल टेलीकॉन्सल्टेशन वेबसाइट ज़ावा के अनुसार, सामान्यतः पुरुष और महिलाओं को बड़े कप साइज के ब्रेस्ट पसंद होते हैं। इसमें ज्यादातर महिलाएं और पुरुष C, D और DD साइज के ब्रेस्ट ज्यादा पसंद करते हैं। इस सर्वे में 1060 पुरुष और 940 महिलाएं थी जिनसे ब्रेस्ट की साइज के बारे में पुछा गया था।

इस सर्वे में 10 महिलाओं में से 6 महिलाओं ने कहा कि उनका आदर्श ब्रेस्ट साइज़ C कप है। साथ ही 54 फीसदी पुरुषों ने भी C कप ब्रेस्ट साइज को आईडियल ब्रेस्ट साइज माना। हालांकि, यूरोप और अमेरिका के महिलाओँ और पुरुषों को मीड साइज के ब्रेस्ट ज्यादा पसंद हैं। सर्वे में 35.5% पुरुष 30.5% महिलाओं की तुलना में D कप ब्रेस्ट साइज पसंद करते हैं। वहीं, ब्रेस्ट की साइज के मामले में पोलैंड और हंगरी के लोगों की अन्य यूरोपीय देशों से राय अलग हैं। यहां के महिला और पुरुष दोनों V कप को ब्रेस्ट का आईडियल साइज मानते हैं।

You may also like

मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार : डॉ. सुहासिनी

हिमालया ड्रग कंपनी की आयुर्वेद एक्सपर्ट ने दिये