मुकेश अंबानी ने नए साल से पहले कंपनी में साझा किया संदेश,पढ़े पूरी खबर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने नए साल के पहले अपना संदेश साझा किया है। अपने संदेश में उन्होंने डिजिटल डेटा प्लेटफॉर्म और एआई को मामले में कंपनी को मजबूत करने का आह्वान किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, “अब से तीन दिन में हम 2023 को अलविदा कह देंगे और 2024 की शुरुआत करेंगे। रिलायंस परिवार के प्रमुख के रूप में, मैं आप सभी के साथ नए साल के लिए तीन प्रमुख संदेश साझा करना चाहता हूं।” उन्होंने कहा, “सबसे पहले, आइए हम डिजिटल डेटा प्लेटफॉर्म और एआई एडॉप्शन, टैलेंट एनरिचमेंट और इंस्टीट्यूशनल कल्चर में ग्लोबल लीडर्स के बीच रिलायंस की स्थिति को मजबूत करें।”

दुनिया के सबसे बड़े एकल-स्थान तेल शोधन परिसर से लेकर देश के सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर तक का व्यवसाय खड़ा करने वाले अरबपति मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड कभी भी आत्मसंतुष्ट नहीं होगा और दुनिया के शीर्ष 10 व्यापारिक समूहों में शामिल होगा।

समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के जन्मदिन रिलायंस फैमिली डे पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि रिलायंस अब डिजिटल डेटा प्लेटफॉर्म और एआई अपनाने के मामले में ग्लोबल लीडर्स के बीच अपनी जगह मजबूत करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।

अंबानी ने कहा, ‘आज, व्यापार के लिए घरेलू और वैश्विक वातावरण बहुत तेजी से बदल रहा है। आत्मसंतोष के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा, ‘रिलायंस अतीत में भी कभी आत्मसंतुष्ट नहीं रहा और रिलायंस भविष्य में भी कभी आत्मसंतुष्ट नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रिलायंस को लगातार इनोवेशन और रीइन्वेंशन के माध्यम से बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए जाना जाता है। मुंबई में एक छोटी कपड़ा विनिर्माण इकाई के साथ शुरुआत करते हुए, रिलायंस ने अपना कारोबार बढ़ाया। इसने पेट्रोकेमिकल्स के क्षेत्र में (जो वस्त्रों के लिए फीडस्टॉक प्रदान करता है) में कदम रखा और देश का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया। इसके बाद इसने एक तेल रिफाइनरी स्थापित की और इसे देश में सबसे बड़ा और दुनिया के सबसे बड़ा एकल-स्थान तेल शोधन परिसर के रूप में विस्तारित किया।

2005 में, रिलायंस ने खुदरा क्षेत्र में प्रवेश किया और अब यह देश में किराने की दुकानों, हाइपरमार्केट और ऑनलाइन खुदरा बाजार का सबसे बड़ा ऑपरेटर है। 2016 में, इसने दूरसंचार सेवा जियो लॉन्च की, जो जल्द ही भारत में सबसे बड़ा ऑपरेटर और दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा ऑपरेटर बन गया।

Back to top button