मुकेश अंबानी अपनी जेब में नहीं रखते एक भी रुपया, लोगों ने कहा- इनको जरूरत भी क्या है

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी सिर्फ भारत के ही नहीं, बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अंबानी 26,38,88,84,50,000 रुपये की दौलत के मालिक हैं लेकिन फिर भी उनकी जेब में एक ढेला भी नहीं होता। सुनकर शॉक लगा?

मुकेश अंबानी अपनी जेब में नहीं रखते एक भी रुपया, लोगों ने कहा- इनको जरूरत भी क्या है ये एकदम सच है और इसका खुलासा खुद मुकेश अंबानी ने किया है। मुकेश अंबानी ने हाल ही में बताया कि वो अपनी जेब में कैश या क्रेडिट कार्ट बिल्कुल नहीं रखते हैं। इस बात पर लोगों को बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है और सोशल मीडिया पर अलग-अलग रिएक्शन्स देखने को मिल रहे हैं।

मुकेश अंबानी ने खुद किया ये बड़ा खुलासा 

एचटी समिट में पहुंचे मुकेश अंबानी ने कहा कि वो अपनी जेब में कैश बिल्कुल भी नहीं रखते हैं। न उनकी जेब में कैश रहता है और न ही क्रेडिट कार्ड, इसलिए बिल भी कोई और ही भरता है। ‘बचपन से मैं कभी अपने साथ पैसे नहीं रखता। मेरी जेब में न कैश होता है और न ही क्रेडिट कार्ड। मेरे साथ हमेशा कोई ऐसा शख्स होता है जो पैसे भर देता है।’ अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक के मुंह से ऐसी बात सुनना भला किसे अजीब नहीं लगेगा।

यही तो है- कैशलेस इकोनॉमी 

मुकेश अंबानी के इस खुलासे को सोशल मीडिया यूजर अभी तक पचा नहीं पा रहे हैं। इस बात पर बड़े ही मजेदार रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं। एक यूजर ने कहा, ‘मेरी हालत भी अंबानी जैसी है। मेरे पास न कैश है और न क्रेडिट।’ तो वहीं दूसरा कहता है कि यही वो कैशलेस इकोनॉमी है जिसकी मोदी-जेटली बातें करते रहते हैं।

तो झूठ बोलते हैं ऐसे बच्चे 

एक यूजर ने कहा कि अंबानी क्लास के उस टॉपर की तरह है जो कहता है कि मैंने तो किताब भी नहीं खोली, और टॉपर निकलता है।

‘बप्पा कुछ चाहिए हो तो बोलना’ 

एक यूजर को अंबानी की वो फेमस तस्वीर याद आ गई। गणपति बप्पा के आगे सपरिवार गए अंबानी की एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी जिसपर लोगों ने कमेंट किया था कि अंबानी बप्पा को भी फाइनेंस कर सकते हैं।

देश चलाने वाले को पैसों की क्या जरूरत? 

एक यूजर लिखते हैं कि जो देश के मालिक हैं उन्हें पैसे रखने की क्या जरूरत। वैसे भी मुकेश अंबानी को कैश की क्या जरूरत, जब वो सीधे बैंक को कहीं भी बुला सकते हों।

 

Back to top button