MP सीएम ने ली आपात बैठक, नवनियुक्त 550 SI को ग्वालियर भेजा, इंटरनेट बंद

भोपाल/ग्वालियर। भारत बंद के दौरान बने हिंसक हालात के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई। बंद के दौरान ग्वालियर चंबल इलाके में ही सबसे ज्यादा हिंसा हुई है। यहां 4 लोगों के मारे जाने की सूचना है। सीएम की आपात बैठक में जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव बीपी सिंह, डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ल सहित अन्य आला अफसर मौजूद रहे। बैठक में 550 सब इंस्पेक्टर को ग्वालियर भेजा गया। डीएसपी को भी विशेष ड्यूटी पर ग्वालियर भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि ये 550 सब इंस्पेक्टर आज ही दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे। पूरे क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएंं भी अस्थायी तौर पर बंद कर दी गई हैं।MP सीएम ने ली आपात बैठक, नवनियुक्त 550 SI को ग्वालियर भेजा, इंटरनेट बंद

दरअसल दलित समाज द्वारा SC/ST एक्ट में बदलाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया है। इसी बंद के दौरान ग्वालियर, भिंड, मुरैना, अशोकनगर सहित चंबल के कई शहरों में जमकर हिंसा हो रही है। इस हिंसा में अब तक 4 लोगों के मारे जाने की सूचना है। जगह-जगह तोड़फोड, आगजनी, गोलीबारी हो रही है। बेकाबू होते हालात पर काबू पाने के लिए कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

बिगड़े हालतों को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने चिंता जताते हुए ये आपात बैठक बुलाई है। बैठक में ग्वालियर चंबल क्षेत्र में हुई हिंसक प्रदर्शन और उपद्रव को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है। बैठक में तय किया गया कि ग्वालियर में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा जाए। इसके तहत आज ही दीक्षांत परेड में शामिल हुए 550 सब इंस्पेक्टरों को ग्वालियर भेजने के निर्देश जारी किए गए। इसके अलावा ग्वालियर, चंबल इलाके की इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। उधर सीएम ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाने की अपील जारी है। उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि भारत सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन फाइल कर दी गई है। उन्होंने ये भी कहा कि सरकार SC/ST के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button