MP Board 10वीं 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का टाइम टेबल हुआ आउट, देखें पूरी लिस्ट

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होकर 22 सितंबर तक चलेंगी। हाईस्कूल के 1,37,912 छात्र, हायर सेकेंडरी के 1,21,645 छात्र और हायर सेकेंडरी व्यावसायिक के 2714 छात्र पूरक परीक्षा में शामिल होंगे। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री एग्जाम के तारीखों का ऐलान कर दिया। यह परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होंगी। एमपी बोर्ड ने परीक्षा का पूरा टाइम टेबल जारी कर दिया है। टाइम टेबल www.mpbse.nic.in वेबसाइट पर देखा जा सकता है। ये पूरक परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होकर 22 सितंबर तक चलेंगी।
एमपी बोर्ड के माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड की पूरक परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। सभी 51 जिलों में जिला और ब्लॉक स्तर पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हाई स्कूल परीक्षार्थियों के लिए 419 और हायर सेकेंडरी के पूरक परीक्षार्थियों के लिए 430, हायर सेकेंड्री व्यावसायिक परीक्षा के पूरक परीक्षार्थियों के लिए 58 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस साल हाई स्कूल के 1,37,912 छात्र, हायर सेकेंडरी के 1,21,645 छात्र और हायर सेकेंडरी व्यावसायिक के 2714 छात्र पूरक परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

Loading...

इन पूरक परीक्षाओं के लिए छात्र एमपी बोर्ड की वेबसाइट www.mpbse.mponline.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा में अंध, मूक, बधिर छात्र भी शामिल होंगे। लिखित परीक्षा के बाद उसी दिन केंद्राध्यक्ष प्रैक्टिकल भी लेंगे। बोर्ड ने कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए छात्र केंद्राध्यक्षों के संपर्क में रहें। पूरक परीक्षाओं का टाइम टेबल www. mpbse.nic.in पर जाकर देखा जा सकता है।

एग्जाम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा विशेष ध्यान
कोरोना काल में एमपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री एग्जाम भी सोशल डिस्टेंस के साथ आयोजित की जाएंगी। परीक्षा केंद्रों पर छात्रों का तापमान जाँच करने के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। सभी छात्रों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। परीक्षा के दौरान दो परीक्षार्थियों की बेंच के बीच 6 फीट की दूरी रखी जाएगी। परीक्षा के बाद छात्रों के एक साथ एक ग्रुप में खड़े होने पर पाबंदी रहेगी। साथ ही कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा।

 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...