बाढ़ से केरल में 300 से अधिक लोगों की मौत, सभी AAP विधायक देंगे अपनी सैलरी : केजरीवाल

Loading...

नई दिल्ली । केरल में मौसम का जानलेवा रुख बना हुआ है। बाढ़ की वजह से भीषण संकट का सामना कर रहे राज्य में बाढ़ से अभी तक 324 मौतें हो चुकी हैं, तो हजारों एकड़ में फसलें भी तबाह हो चुकी हैं। राज्य के बुनियादी ढांचा को भी भारी तबाही का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, अस्पतालों में आक्सीजन की कमी हो गई है और पेट्रोल पंपों में ईधन नहीं है।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए शुक्रवार को 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है। केजरीवाल ने लोगों से संकट में फंसे राज्य के लिए उदारतापूर्वक दान करने की अपील की है, साथ ही उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री से भी बातचीत की। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया- ‘मैंने केरल के मुख्यमंत्री से बातचीत की। दिल्ली सरकार 10 करोड़ रुपये का योगदान कर रही है। मैं सभी से केरल के अपने भाइयों और बहनों के लिए उदारतापूर्वक दान करने की अपील करता हूं।’ दिल्ली के अलावा, पंजाब सरकार ने भी केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है।

शनिवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल पहुंच गए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के साथ ही सैनिकों ने फंसे लोगों को बचाने के लिए शुक्रवार सुबह से बचाव अभियान तेज कर दिया। पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण सड़क जाम हो रहे हैं। कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं।

100 मीट्रिक टन तैयार खाने के पैकेट

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने 100 मीट्रिक टन तैयार खाने के पैकेट बाढ़ प्रभावित इलाकों को भेजा है। बीमा नियामक इरडाइ ने सभी बीमा कंपनियों को दावों का तुरंत भुगतान करने के लिए विशेष शिविर लगाने को कहा है। केरल की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने शुक्रवार को भी बैठक की।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com