मानसून ने पकड़ी रफ्तार, जानें यूपी-बिहार का हाल

मानसून की बारिश पूरे भारत में रफ्तार पकड़ ली है। कई राज्यों में जहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो कई राज्यों में किसानों का राहत मिली है। इस बीच मौसम विभाग (IMD)ने मानसून को लेकर नई जानकारी देते हुए कहा कि जुलाई की तरह अगस्त और सितंबर में भी भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में बारिश की रफ्तार काफी तेज हो गई है जिसके चलते जान-माल के नुकसान की भी खबर आने लगी है। इन सब के अलावा मौसम विभाग ने आज यूपी और बिहार के कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की बरसात होने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 26 डिग्री के आसपास रहने के आसार। बृहस्पतिवार से शनिवार के दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में बुधवार को बिजली गिरने और आंधी आने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। दो दिन बारिश न होने और धूप खिलने के कारण प्रदेश में उमस बढ़ी है। वहीं मुंबई में भारी बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1554670023909998593?

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, शेष उत्तर पूर्व भारत, बिहार के शेष हिस्सों, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, रायलसीमा, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। दिल्ली, गुजरात, गंगीय पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पश्चिमी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

Back to top button