Home > खेल > INDvSA: इन 5 विलेन की वजह से दूसरे टी-20 में टीम इंडिया को मिली करारी हार

INDvSA: इन 5 विलेन की वजह से दूसरे टी-20 में टीम इंडिया को मिली करारी हार

दक्षिण अफ्रीका ने हेनरिच क्लासेन (69) और कप्तान जेपी डुमिनी (64*) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से मात दी। अब दोनों टीमें 3 टी20 मैचों की इस सीरीज में 1-1 से बराबर हैं और सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच शनिवार को केप टाउन में खेला जाएगा। 

INDvSA: इन 5 विलेन की वजह से दूसरे टी-20 में टीम इंडिया को मिली करारी हारइससे पहले टीम इंडिया ने मनीष पांडे (79*) और महेंद्र सिंह धोनी (52*) की बदौलत मेजबान टीम के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा था। मेजबान टीम ने 8 बॉल शेष रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। क्लासेन को उनके तूफानी बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

आइए जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिनके खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को इस मैच में हार का मुंह देखना पड़ा…
रोहित शर्मा इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और जूनियर डाला की गेंद पर LBW आउट होकर पवेलियन लौट गए। बारिश से बाधित इस मैच में जहां टीम को शुरुआत में तेज और मजबूत शुरुआत चाहिए थी, वहां रोहित अपनी भूमिका से इंसाफ करने में नाकाम रहे और टीम की इस हार में विलन की भूमिका निभाई। 

कप्तान विराट कोहली अब तक जो इस पूरे दौरे पर टीम के हीरो साबित होते रहे लेकिन इस मैच में वह विलन के तौर पर नजर आए। टीम ने जल्दी-जल्दी दो विकेट गंवा दिए और इसके बाद टीम को संभालने की भूमिका रैना और कोहली के कंधों पर थी, लेकिन डाला की एक शॉट बॉल पर वह 1 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे क्लासेन के हाथों लपके गए। बता दें कि इस दौरे पर यह कोहली का सबसे न्यूनतम स्कोर है।
युजवेंद्र चहल ने वन-डे और पहले टी20 में अब तक अपनी फिरकी में अफ्रीकी बल्लेबाजों को बांधने में कामयाबी हासिल की थी। लेकिन इस मैच में उनका प्रदर्शन ऐसा रहा जैसे मानो उन्हें किसी की नजर लग गई हो। चहल ने 4 ओवर में 64 रन लुटाए और इसी के साथ वह टी20 में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। 

चहल की एक भी चाल क्लासेन के सामने नहीं चली और उन्होंने चहल की जमकर पिटाई की। इसके अलावा चहल ने अपनी ही गेंदबाजी में बेहरादीन का एक आसान-सा कैच थी छोड़ा। 

इस मैच में टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी में सबसे अनुभवी भुवनेश्वर कुमार थे और उनसे उम्मीद थी कि वह अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर के रख देंगे लेकिन उनसे एक भी विकेट इस मैच में नहीं लिया गया। उन्होंने इस मैच में 3 ओवर में 19 रन दिए। 

बारिश ने इस मैच में टीम इंडिया की हार में सबसे अहम भूमिका निभाई। पूरे मैच में बारिश लगातार होती रही और इससे दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों विशेषकर चहल को गेंदबाजी में परेशानी हो रही थी। गिली बॉल और पिच दोनों बल्लेबाजी के लिए मददगार साबित हुई और द. अफ्रीका ने इस मैच को आसानी से जीत लिया।
 

Loading...

Check Also

IPL 2019 के लिए धोनी की CSK ने 22 खिलाड़ियों को किया रीटेन

IPL 2019 के लिए धोनी की CSK ने 22 खिलाड़ियों को किया रीटेन

आईपीएल 2019 के लिए आईपीएल की टीमें खिलाड़ियों को रिलीज-रीटेन करने कि प्रक्रिया अंतिम चरण में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com