MIRJAPUR NEWS: एक क्लिक में पढ़ें मीरजापुर की बड़ी खबर

कुएं में गिरने से मासूम की मौत

मीरजापुर विंध्याचल थाना क्षेत्र अंतर्गत आज सुबह एक मासूम बालक की कुएं में गिरने से दुखद मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज रविवार को लगभग दस बजे स्थानीय कोतवाली क्षेत्रान्तर्ग ग्राम नदिनी में स्थानीय निवासी 7 वर्षिय  अभिषेक पुत्र प्रेमशंकर अपने घर के पास शिव मंदिर परिसर में खेल रहा था कि खेलते समय अचानक कुएं में गिर गया।

जिससे परिजनों में हड़कंप मच गया वह इसकी सूचना इलाकाई पुलिस को भी हुई। जिसकी सूचना पर थाना विन्ध्याचल पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर परिजनों एवं ग्रामीण लोगो की मदद से उक्त बालक को कुएं से बाहर निकलवाया गया परन्तु पानी में डूबने से उसकी मृत्यु हो चुकी थी    स्थानीय पुलिस द्वारा 100 को कब्जे में लेकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गई।

अवैध कच्ची शराब के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

मीरजापुर देहात कोतवाली व चुनार कोतवाली पुलिस द्वारा शनिवार को कुल 30 लीटर अवैध कच्ची देशी शराब के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली देहात पुलिस द्वारा 20 लीटर अवैध कच्ची देशी शराब के साथ 2 आरोपियों को व चुनार कोतवाली पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

पकड़े गए आरोपियों में गिरफ्तार हुआ आरोपी देहात कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बारी पुर निवासी कृष्णा सरोज पुत्र सुरली को उ0नि0 शम्भूनाथ यादव व उ0नि0 राजेन्द्र प्रसाद यादव गश्त/चेकिंग में  थे। इस दौरान कतरन मोड़ मुहकोचवा के पास से शनिवार को रात सवा सात बजे आरोपी- कृष्णा सरोज पुत्र सुरली व इसी थाना क्षेत्र अंतर्गत जिहवा कतरन पुर निवासी ज्ञानेन्द्र कुमार मौर्या पुत्र राम गोपाल निवासी को 10-10 लीटर अवैध कच्ची देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

इस सम्बन्ध में स्थानीय कोतवाली देहात पर आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर आरोपियों को जेल भेजा गया इसी दौरान चुनार कोतवाली पुलिस द्वारा 10 लीटर अवैध कच्ची देशी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसमें शनिवार को ही उ0नि0 कमल टाबरी  व उनके सहयोगी गश्त/चेकिंग में  थे कि इस दौरान जरगो पुलिया ग्राम लाल दरवाजा से शनिवार को रात समय सवा सात बजे आरोपी चुनार कोतवाली क्षेत्र के भरपूरा निवासी प्रकाश शंकर पुत्र स्व0 लखन सोनकर  को 10 लीटर अवैध कच्ची देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस सम्बन्ध में स्थानीय कोतवाली पर आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर आरोपियों को जेल भेजा गया।

पर्यावरण शुद्ध रहेगा तभी हम स्वस्थ रहेंगे – ग्रीन गुरुजी

मीरजापुर जनपद में स्वतंत्रता दिवस पर पौध रोपण के साथ बाटे पौधे- खेल क्रान्ति अभियान एवं पर्यावरण शुद्धिकरण अभियान के संस्थापक,सचिव, अनिल कुमार सिंह,ग्रीन गुरु जी ,प्रवक्ता,शारीरिक शिक्षा,शान्ति निकेतन इण्टर कॉलेज,पचोखरा द्वारा विगत 1 जुलाई 2015 से लगातार प्रति दिन किये जा रहे। पौध रोपण के 1875 वें दिन 74 वीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्रोटन व गुग्गुल के पौध का रोपण पर्यावरण शुद्धिकरण अभियान द्वारा विकसित किये जा रहे।

लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल पार्क एवं औषधीय उद्यान, शान्ति निकेतन इण्टर कॉलेज, पचोखरा, के गेट के पास किया गया। इस अवसर पर पौध रोपण के समय विद्यालय के प्रबंधक,कृष्ण चन्द्र सिंह, प्रबन्ध समिति के सम्मानित सदस्य गण, धर्मेंद्र कुमार सिंह,सुरेश सिंह व गाजेन्द्र सिंह तथा प्रधानाध्यापक , पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक,विद्यालय,धनावल,रमेश कुमार सिंह, सम्मानित अतिथि, जनार्दन सिंह,अनिल सिंह,विशाल सिंह व विजय बहादुर ने उपस्थिति दर्ज कराई व साथ मे थे।

स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर ग्रीन गुरु जी ने पौध रोपण के साथ उपहार स्वरूप पौधे भी बाटे, जिसके तहत सहायक अध्यापक, अशोक कुमार को ईमली का पौध, उमेश कुमार सिंह,को मेंहदी का पौध तथा विद्यालय में आये नवागत प्रवक्ता, नागरिक शास्त्र,आदित्य कुमार को लिली का पौध भेट किया। पौध भेट करते समय नवागत सहायक अध्यापक, शौरभ श्रीवास्तव व अशोक कुमार सिंह साथ मे थे। इस दौरान ग्रीन गुरु जी ने बतलाया कि लगातार प्रति दिन पौध रोपण का उद्देश्य हरा-  भरा रहे धरा, पर्यावरण शुद्ध रहे लोगो मे पौध रोपण व संरक्षण के प्रति जागरूकता लाना है,पर्यावरण स्वस्थ रहेगा तभी हम सब स्वस्थ रहेंगे तथा कोरोना वायरस से लड़ने में समर्थ बनेगे।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस के साथ भदोही पहुंचे विधायक विजय मिश्रा

मिर्जापुर। यूपी के भदोही जिले के ज्ञानपुर सीट से विधायक विजय मिश्रा की एमपी के आगर मालवा में हुई। गिरफ्तारी के बाद उनका काफिला रविवार की दोपहर जिले में पहुंच गया। एमपी से ही उनके पीछे-पीछे आ रही समर्थकों की गाड़ियों को भदोही-प्रयागराज सीमा पर ऊंज में रोक दिया गया है। फिलहाल विधायक का मेडिकल कराया जा रहा है। उसके बाद कोर्ट में पेशी हो सकती है।

इससे पहले झांसी में रातभर रुकने के बाद भदोही के लिए निकले काफिले में शामिल समर्थकों की गाड़ियां भी कौशांबी टोल प्लाजा पर बिना टोल दिये ही फर्राटा भरती हुई पार करती चली गईं। भदोही में दर्ज केस के बाद शुक्रवार को विधायक को एमपी के आगर मालवा में पकड़ा गया था। इसके बाद शनिवार को भदोही पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार किया और ट्रांजिट रिमांड लेने के बाद रवाना हुई थी।

एमपी से ही विधायक समर्थकों की गाड़ियां भी पीछे पीछे चलती रहीं। शनिवार की रात झांसी में गेस्ट हाउस में विधायक को रोका गया तो यहां भी समर्थक अपनी गाड़ियों पर आसपास ही मौजूद रहे। सुबह होते ही पुलिस विधायक को लेकर भदोही के लिए रवाना हुई। भदोही सीमा पर ऊंज पहुंचते ही पुलिस की गाड़ियां जाने दी गई लेकिन समर्थकों को रोक दिया गया। विधायक को सबसे पहले गोपीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया।

यहां उनका मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि विधायक को कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस लाइन लाया जाएगा। कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें राजकीय गेस्ट हाउस में रखने पर विचार किया जा रहा है। विधायक के जिले में प्रवेश करने से घंटों पहले ही उनकी बेटियां रीमा और सीमा मिश्रा कोर्ट पहुंच गईं।

उनके साथ कई वकीलों का दल भी कोर्ट में दिखाई दिया। माना जा रहा है कि विधायक के बेटे की गिरफ्तारी पर मिली रोक को आधार बनाते हुए विधायक के लिए भी जमानत मांगी जाएगी। पड़ोसी के जिस केस के आधार पर विधायक को पकड़ा गया है। उसी मामले में उनकी पत्नी और बेटा भी आरोपित हैं। बेटे की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने दो दिन पहले ही रोक लगाई थी। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button