मंत्री गणेश जोशी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर नुकसान का लिया जायजा

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और ऊधम सिंह नगर जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को ऊधमसिंहनगर के सितारगंज एवं खटीमा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया तथा नुकसान का जायजा लिया। कृषि मंत्री ने अधिकारियों को जल भराव की स्थिति से निपटने तथा प्रभावितों के लिए राहत सामग्री सुनिश्चित करने हेतु निर्देश भी दिए।

जोशी ने अधिकारियों को सभी आपदा प्रभावितों के रहने, खाने व दवाओं की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा आपदा के कारण पशुओं तथा फसलों को हुई क्षति का आकलन कर जल्द से जल्द मुआवजा उपलब्ध कराने को कहा। जोशी ने सितारगंज के शक्ति फार्म, प्रतापपुर तथा खटीमा, चकरपुर के साथ ही विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया तथा नुकसान का आकलन किया। उन्होंने आपदा प्रभावित परिवारों के भेंट कर उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

इसके उपरांत उन्होंने सांसद अजय भट्ट के साथ खटीमा के भूड़ महोलिया, विकास कॉलोनी तथा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ खटीमा के अमांऊ का दौरा किया तथा आपदा राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को बधाई भी दी। उन्होंने इस मौके पर कहा कि प्रदेश सरकार आपदा की घड़ी में प्रभावितों के साथ खड़ी है और उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान करने हेतु प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है।

Back to top button