करोड़पति बॉस की ‘घिनौनी’ करतूत, पता चलते ही कोर्ट पहुंची लड़की

आजकल हर कोई अपने काम में इतना मसरूफ है कि कई बार अपने बच्चों को पालने-पोसने का समय नहीं मिल पाता. ऐसे में या तो लोग बच्चों को डेकेयर सेंटर में छोड़ते हैं या फिर घर पर ही कोई आया रख लेते हैं, जो बच्चों को पाले. इसके बदले में अच्छे-खासे पैसे भी मिलते हैं. खासतौर पर पश्चिमी देशों में तो नैनी की सैलरी इतनी होती है कि ये फुल टाइम प्रोफेशन बन चुका है.

इस तरह के अरेंजमेंट में ये आशंका तो हमेशा ही बनी रहती है कि कहीं आया आपका भरोसा न तोड़ दे. जिस तरह नौकरी में काम ठीक से करने का ज़िम्मा रहता है, उसी तरह मालिक पर भी ज़िम्मा होता है कि वो कर्मचारी का ख्याल रखे. अमेरिका में एक करोड़पति के घर काम करने वाली लड़की के साथ कुछ अलग ही हो गया. उसने सोचा भी नहीं था कि जिसके 4 बच्चों को वो पाल रही है, वो उसे ही धोखा दे देगा.

मालिक ने की घिनौनी हरकत
25 साल की केली आंद्राडे अमेरिका के कोलंबिया में एक करोड़पति के घर नैनी का काम करती थी. उसने साल 2021 में अपने बेडरूम में कुछ अलग सा महसूस हुआ. केली को पहले से ही शक था कि उसका बॉस हमेशा उसके कमरे में एक डिवाइस सेट करना चाहता है. थोड़े दिन बाद उसे महसूस हुआ कि बॉस ने उसके घर में कैमरा लगा दिया है, जिसमें एक मेमोरी कार्ड भी है. इस कैमरे में केली की सारी पर्सनल रिकॉर्डिंग थी. उसके कपड़े बदलते हुए और दूसरे निजी पल भी मेमोरी कार्ड में कैद हो चुके थे.

कोर्ट पहुंच गई लड़की
केली ने ये हरकत पता चलते ही कानूनी मदद ली और कोर्ट पहुंच गई. उसने अपने करोड़पति बॉस एंथनी एस्पोसिटो के खिलाफ केस कर दिया. सुनवाई के बाद कोर्ट ने केली के हक में फैसला दिया और उसे मुआवज़े के तौर पर 2.78 मिलियन डॉलर यानि लगभग 23 करोड़ रुपये मिले. मुआवज़ा तो मिल गया लेकिन ये खबर किसी की भी निजी सुरक्षा और गोपनीयता को लेकर सवाल खड़े कर रही है.

Back to top button